Move to Jagran APP

विजय हजारे ट्राफी: शुभम ने खेली शतकीय पारी, जम्मू-कश्मीर से बिहार हारा

बिहार की ओर से गेंदबाज विवेक कुमार ने दो विकेट निक्कू सिंह आशुतोष अमन शिवम कुमार और एस गनी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 07 Oct 2019 05:58 PM (IST)Updated: Mon, 07 Oct 2019 05:58 PM (IST)
विजय हजारे ट्राफी: शुभम ने खेली शतकीय पारी, जम्मू-कश्मीर से बिहार हारा
विजय हजारे ट्राफी: शुभम ने खेली शतकीय पारी, जम्मू-कश्मीर से बिहार हारा

जम्मू, जागरण संवाददाता। शुभम खजूरिया की शतकीय पारी की बदौलत जम्मू-कश्मीर ने बिहार हो 65 रन से मात देकर विजय हजारे ट्रॉफी में शानदार जीत हासिल की। जयपुरिया विद्यालय ग्राउंड, जयपुर में सोमवार को खेले गए ईलीट ग्रुप सी के मुकाबले में बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में छह विकेट के नुकसान पर 326 रन बनाए। शुभम खजूरिया और शुभम पुंडीर के बीच तीसरे विकेट के लिए 194 रन की साझेदारी हुई। जम्मू-कश्मीर के 76 रन पर दो विकेट गिर चुके थे। ऐसे में शुभम खजूरिया ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 121 गेंदों में चार चौकों और सात छक्कों की मदद से 127 रन बनाए जबकि शुभम पुंडीर ने भी 93 गेंदों में पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 87 रन बनाए। अब्दुल समद ने 50, कप्तान परवेज रसूल ने 28 और अहमद बांडे ने 20 रन बनाए।

बिहार की ओर से गेंदबाज विवेक कुमार ने दो विकेट, निक्कू सिंह, आशुतोष अमन, शिवम कुमार और एस गनी एक-एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। जवाब में बिहार की टीम ने जीत के लिए रखे गए निर्धारित विजय लक्ष्य का पीछा करना शुरू किया। टीम ने 30.2 ओवर में चार विकेट गंवाकर 128 रन बनाए लेकिन इसी दौरान बारिश के कारण मैच को रोकना पड़ा। अंत में वीजेडी पद्धति के आधार पर जम्मू-कश्मीर की टीम को 65 रन से विजय घोषित कर दिया गया।

बिहार की ओर से बाबुल कुमार नाबाद 42 रन और विकाश रंजन नाबाद 10 रन बनाकर क्रीज पर डटे थे। एस गनी और शशीम राठोर 28-28 रन बनाकर आउट हो गए थे। जम्मू-कश्मीर की ओर से परवेज रसूल ने सात ओवर में 22 रन देकर तीन विकेट चटकाए। उमर नजीर मीर भी एक विकेट हासिल करने में कामयाब रहे। जम्मू-कश्मीर की टीम अब तक सात मुकाबलों में से तीन जीतकर 12 अंक हासिल करने के साथ ईलीट ग्रुप सी की अंकतालिका में पांचवें स्थान पर है। बिहार को अभी तक खेले गए कुल पांच मुकाबलों में से कोई भी जीत नसीब नहीं हुई और टीम अंक तालिका में खाता खोलने में भी सफल नहीं हो पाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.