Move to Jagran APP

Ranji Trophy: रसूल की नाबाद शतकीय पारी से जम्मू-कश्मीर मजबूत स्थिति में पहुंचा

पिछले दो मुकाबलाें में शतकीय पारियां खेलने वाले अब्दुल समद आज अच्छी फार्म में नजर नहीं आए और मात्र चार रन बनाकर पवेलियन लौटा दिए गए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 11 Jan 2020 06:00 PM (IST)Updated: Sat, 11 Jan 2020 06:00 PM (IST)
Ranji Trophy: रसूल की नाबाद शतकीय पारी से जम्मू-कश्मीर मजबूत स्थिति में पहुंचा
Ranji Trophy: रसूल की नाबाद शतकीय पारी से जम्मू-कश्मीर मजबूत स्थिति में पहुंचा

जम्मू, जागरण संवाददाता। परवेज रसूल की नाबाद शतकीय पारी (171) की बदौलत जम्मू-कश्मीर ने सर्विसेस के खिलाफ रणजी ट्रॉफी क्रिकेट मुकाबले के पहले दिन 338 रन पर सात विकेट गंवाकर मजबूत स्थिति हासिल कर ली है। शुभम खजूरिया ने भी टीम के लिए महत्वपूर्ण 55 रन बनाए। टीम के अभी तीन विकेट गिरना शेष हैं।

loksabha election banner

एयरफोर्स कांप्लेक्स ग्राउंड, पालम नई दिल्ली में शनिवार को सर्विसेस के कप्तान रजत पलिवाल्ल ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का फैसला लिया। जम्मू-कश्मीर की टीम ने पहले दिन 88 ओवर में सात विकेट गंवाकर 338 रन बना लिए हैं। टीम को 18 रन अतिरिक्त के रूप में मिले। टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही और पहला विकेट मात्र दो रन पर सूर्यांश रैना के रूप में गिरा। अभी स्कोरबोर्ड पर स्कोर 17 पहुंचा ही था कि शुभम सिंह पुंडीर पीएस पूनिया की अंदर आती गेंद को समझ पाने में असमर्थ होकर अपना विकेट गंवा बैठे। 61 स्कोर पर जम्मू-कश्मीर ने तीसरा विकेट हीनान नजीर के रूप में गंवाया। शुभम खजूरिया ने 55 रन चार चौकों की मदद से बनाए जबकि कप्तान परवेज रसूल 163 गेंदों में 23 चौकों और दो छक्कों की मदद से 171 रन पर नाबाद हैं जबकि आबिद मुश्ताक भी 27 रन पर नाबाद हैं। पिछले दो मुकाबलाें में शतकीय पारियां खेलने वाले अब्दुल समद आज अच्छी फार्म में नजर नहीं आए और मात्र चार रन बनाकर पवेलियन लौटा दिए गए।

सर्विसेस की ओर से गेंदबाज पीएस पूनिया ने 27 ओवर में 99 रन देकर तीन विकेट चटकाए। द्विवेश गुरदेव पठानिया ने 28 ओवर में 95 रन देकर दो विकेट हासिल किए और सच्चिदानंद पांडे ने 22 ओवर में 74 रन देकर दो विकेट चटकाए। मैच में सौरभ धोते और सदाशिव अय्यर अम्पायर व नितिन गोयल मैच रेफरी थे। जम्मू कश्मीर ने अब तक खेले गए तीन मुकाबलों में से दो मुकाबलों में जीत हासिल की है जबकि असम के साथ जम्मू के हाॅस्टल ग्राउंड में खेला गया मुकाबला खराब रोशनी के कारण बराबरी पर रहा था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.