Move to Jagran APP

Jammu Kashmir Coronavirus Update: 5 डॉक्टर, 49 सशस्त्र बल के जवानों सहित 106 नए संक्रमित आए, आंकड़ा 1289 पहुंचा

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार जिला पुलिस लाइन अनंतनाग से स्किम्स में करीब 113 जवानों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे जिनमें 49 जवान पाॅजिटिव पाए गए हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 18 May 2020 02:32 PM (IST)Updated: Mon, 18 May 2020 09:22 PM (IST)
Jammu Kashmir Coronavirus Update: 5 डॉक्टर, 49 सशस्त्र बल के जवानों सहित 106 नए संक्रमित आए, आंकड़ा 1289 पहुंचा

श्रीनगर, जेएनएन। जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमित मामलों की बढ़ती संख्या चिंता बढ़ाने वाली हैं। आज प्रदेश में 106 पॉजिटिव मामलों की पुष्टि हो चुकी है जिनमें 5 डॉक्टर, पुलिस आमर्ड फोर्स की 11वीं बटालियन के डिप्टी कमांडेंट समेत 49 जवान शामिल हैं। इसी के साथ यहां कोरोना संक्रमितों की संख्या 1289 पहुंच गइ है।

loksabha election banner

स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में तैनात पुलिस आमर्ड फोर्स की 11वीं बटालियन के करीब 49 जवान पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमें बटालियन का डिप्टी कमांडेंट अधिकारी भी शामिल है। यूनियन से करीब 113 जवानों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए थे। सुबह आर्इ रिपोर्ट में पहले बटालियन के 19 जवान पॉजिटिव पाए गए। जबकि दोपहर बाद यूनिटन के अन्य जवानों की भेजी गर्इ रिपोर्ट में भी 30 सैंपल पॉजिटिव पाए गए। स्वास्थ्य विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अनंतनाग जिला पुलिस लाइन से अब तक करीब 300 सैंपल जांच के लिए भेजे जा चुके हैं जिनमें से अब तक 49 जवानों के सैंपल संक्रमित पाए गए हैं। ये सभी जवान पुलिस आमर्ड फोर्स की 11वीं बटालियन से हैं। बटालियन का डिप्टी कमांडेंट भी संक्रमित पाया गया है। अधिकारी समेत सभी जवानों को आइसोलेट कर दिया गया है। पुलिस अधिकारी ने बताया कहा कि डीपीएल अनंतनाग को संग्रह सेंटर बनाया गया है।  

वहीं पॉजिटिव पाए गए पांच डॉक्टरों में स्किम्स में तैनात 30 वर्षीय डॉक्टर जो बेमिना श्रीनगर का रहने वाला है, ऑर्थोडॉन्टल डेंटल कॉलेज श्रीनगर में तैनात अशम सुंबल बांदीपोरा का रहने वाला 27 वर्षीय डॉक्टर, 46 वर्षीय- शामिल हैं। इसके अलावा एसएमएचएस ईएनटी के दो कंसल्टेंट डॉक्टर सहित उसी अस्पताल का रजिस्टार भी शामिल है।

इसके अलावा दो अन्य सीडी अस्पताल में जांच के लिए भेजे गए सैंपल में बेमिना श्रीनगर की 50 वर्षीय महिला भी पॉजिटिव पाई गई है। उसे एसएमएचएस में आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। इसके अलावा कोकरनाग की 75 वर्षीय महिला, फतेह कदल श्रीनगर से 55 वर्षीय व्यक्ति, कुलगाम की 65 वर्षीय महिला, कारगिल से 56 वर्षीय महिला, बडगाम की 55 वर्षीय महिला, पट्टन बारामुला से 55 वर्षीय व्यक्ति और सलार अनंतनाग से 27 वर्षीय व्यक्ति के भी पॉजिटिव आने के बाद उन्हें एसएमएचएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके अलावा ऊधमपुर स्थित सैन्य अस्पताल में भी 13 पॉजिटिव मामले आने की पुष्टि हुई है। कमान अस्पताल के लेफ्टिनेंट कर्नल इनाम दानिश खान ने कहा कि इन सैंपलों की रिपोर्ट गत रविवार देर रात को जीएमसी से गई थी। इनमें 10 मामले कुलगाम से, एक उधमपुर, दो राजौरी के हैं। इन्हें क्वारंटाइन सेंटरों से सीडी अस्पताल जम्मू भेज दिया गया है। इन मामलों के साथ जम्मू-कश्मीर में अब तक कुल संक्रमितों की संख्या 1289 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों का कहना है कि दूसरे राज्यों व देशों में फंसे लोगों के वापस आने के बाद यह संख्या बढ़ी है। अभी भी लोगों का आना जारी है। ऐसे में संक्रमितों की संख्या में और बढ़ोतरी होने की संभावना है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.