Move to Jagran APP

Coronavirus in Jammu Kashmir: कोरोना महामारी को थामने में नाकाम हो रहा प्रशासन : भाजपा

युद्धवीर सेठी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रोजाना चार हजार के करीब नए मामले आ रहे हैं जोकि काफी चिंताजनक है। सरकार को चाहिए कि सरकारी इमारतों को अस्थायी अस्पतालों में परिवर्तित करें और मेडिकल व पैरा-मेडिकल की ट्रेनिंग करने वाले बेरोजगार युवाओं की सेवाएं ली।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 07 May 2021 10:59 AM (IST)Updated: Fri, 07 May 2021 11:01 AM (IST)
समय रहते उचित कदम उठाए और जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन की रक्षा करें।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू-कश्मीर प्रशासन पर कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर नियंत्रण करने में पूरी तरह से विफल रहने का आरोप लगाते हुए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने कहा है कि जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने समय रहते उचित प्रबंध नहीं किए, जिसके चलते आज लोगों को अपनी जान गवानी पड़ रही है। प्रदेश प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग को आड़े हाथ लेते हुए प्रदेश भाजपा ने कहा है कि स्वास्थ्य विभाग अभी भी स्थिति को सहीं ढंग से नहीं संभाल रहा और विभाग के उच्च पदों पर बैठे लोगों के गलत फैसलों से हर रोज जानें जा रही है।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा के उपाध्यक्ष एवं पार्टी के कोविड मैनेजमेंट प्रभारी युद्धवीर सेठी ने वीरवार को त्रिकुटा नगर स्थित भाजपा मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए स्वास्थ्य विभाग पर लोगों की जान से खेलने के संगीन आरोप लगाए। इस मौके पर पार्टी के मीडिया प्रभारी डा. प्रदीप मोहत्रा, भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेशाध्यक्ष अरूण प्रभात व भाजपा के हेल्थ सेल के संयोजक पुनीत महाजन व प्रदेश कार्यकारी सदस्य नीतिश महाजन भी मौजूद रहे और इन सभी नेताओं ने प्रशासन पर कोविड-19 मरीजों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने का आरोप लगाया।

बख्शी नगर स्थित सीडी अस्पताल को कोरोना मरीजों के लिए सबसे पहले स्क्रीनिंग केंद्र बनाने के प्रशासनिक फैसले की कड़ी आलोचना करते हुए कहा युद्धवीर सेठी ने कहा कि प्रशासन की यह सबसे बड़ी भूल है। इससे मरीजों का समय बर्बाद होता है और उनकी जान को खतरा बढ़ता है। सेठी ने कहा कि कोरोना की दूसरी लहर काफी घातक है और मरीज को तत्काल इलाज की जरूरत होती है लेकिन प्रशासन ने जो प्रबंध किए है, उसके तहत पहले मरीज को लेकर सीडी अस्पताल लाना पड़ता है और फिर वहां से उसे शिफ्ट किया जाता है। सेठी ने कहा कि सीडी अस्पताल में ऑक्सीजन का भी कोई प्रबंध नहीं और ऐसे में मरीजों को पहले यहां बुलाना प्रशासन की सबसे बड़ी भूल है।

सेठी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में रोजाना चार हजार के करीब नए मामले आ रहे हैं जोकि काफी चिंताजनक है। सरकार को चाहिए कि सरकारी इमारतों को अस्थायी अस्पतालों में परिवर्तित करें और मेडिकल व पैरा-मेडिकल की ट्रेनिंग करने वाले बेरोजगार युवाओं की सेवाएं ली। ऐसे अस्थायी अस्पतालों में उन मरीजों को रखा जा सकता है जिनमें बीमारी के हल्के लक्षण हो। ऐसा करने से मरीजों की हालत नहीं बिगड़ेगी। मौजूदा समय में मरीजों को अस्पतालों में बैड नहीं मिल रहे और घरों में ही उनकी हालत गंभीर हो जाती है। सेठी ने इस मौके पर ऑक्सीजन सिलेंडरों, ऑक्सीमीटर व दवाईयों की कालाबाजारी पर रोष प्रकट करते हुए कहा कि बड़े दुख की बात है कि प्रदेश प्रशासन इससे आंखें मूंद कर बैठा है।

सेठी ने कहा कि अब कोरोना महामारी की तीसरी लहर फैलने की आशंका जताई जा रही है, ऐसे में जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की जिम्मेदारी बनती है कि वो समय रहते उचित कदम उठाए और जम्मू-कश्मीर के लोगों के जीवन की रक्षा करें।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.