Move to Jagran APP

Corona Third Wave Alert In Jammu Kashmir : कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने को भाजपा के 21000 स्वयंसेवी तैयार

Corona Third Wave Alert In Jammu Kashmir भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवी तैयार करने की मूल मुहिम के सह प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि राष्ट्रव्यापी मुहिम के तहत चार लाख स्वयंसेवकों को तैयार किया जा रहा है। यह कार्यकर्ता छोटे-छोटे दलों में डाक्टरों के साथ मिलकर कार्य करेंगे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Tue, 31 Aug 2021 08:18 AM (IST)Updated: Tue, 31 Aug 2021 08:18 AM (IST)
Corona Third Wave Alert In Jammu Kashmir : कोरोना की तीसरी लहर का सामना करने को भाजपा के 21000 स्वयंसेवी तैयार
कार्यकर्ताओं को सिखाया गया कि कोरोना संक्रमण के दौरान किस तरह से लोगों के बीच जाकर काम करना है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर में कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर का मुकाबला करने के लिए प्रदेश भारतीय जनता पार्टी के स्वास्थ्य सेवाओं की ट्रेनिंग जारी है। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू कश्मीर में लोगों को कोरोना वायरस से बचने में मदद करने के लिए 21000 भाजपा कार्यकर्ताओं को स्वयंसेवी के रूप में तैयार किया है। वे 1 सितंबर से लोगों के बीच जाकर काम करने का अभियान शुरू करेंगे।

loksabha election banner

प्रदेश भाजपा के जम्मू पूर्व मंडल की ओर से आयोजित किए गए प्रशिक्षण शिविर में डेढ़ सौ कार्यकर्ताओं को सिखाया गया कि उन्हें कोरोना संक्रमण का सामना करने के लिए किस तरह से लोगों के बीच जाकर काम करना है।

इस प्रशिक्षण शिविर का आयोजन प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी की देखरेख में किया गया। इस दौरान जम्मू में डीआरडीओ अस्पताल के डिप्टी सुपरिटेंडेंट डाक्टर दीपक, आयुष आयुर्वेदिक मेडिसिन में एमडी डाक्टर श्रुति, आराेग्य योग ट्रस्ट की महिला इकाई की प्रधान किरण गुप्ता ने कार्यकर्ताओं को सिखाया उन्हें कोरोना का सामना करने के लिए किस तरह से काम करना है।

इस दौरान जोर दिया गया कि प्रशिक्षण हासिल करने के बाद कार्यकर्ता लोगों को जागरूक करेंं। उन्हें बताएं कि किस तरह से सावधानी बरतते हुए वे खुद को कोरोना से बचा सकते हैं। इसके साथ कार्यकर्ता स्वास्थ्य विभाग व प्रशासन को भी मदद करें।

इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए युद्धवीर सेठी ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रव्यापी कार्यक्रम के तहत तन मन धन से कार्य करते हुए लोगों को संक्रमण से बचाएं। उन्हें हर कोने तक पहुंच कर लोगों को जागरूक बनाना है। उन्होंने जोर दिया कि पार्टी कार्यकर्ता अपनी जिम्मेवारी को निष्ठा से निभाते हुए समाज को स्वस्थ रखने की दिशा में कार्रवाई करें।

भाजपा के स्वास्थ्य स्वयंसेवी तैयार करने की मूल मुहिम के सह प्रभारी मनीष शर्मा ने बताया कि राष्ट्रव्यापी मुहिम के तहत चार लाख स्वयंसेवकों को तैयार किया जा रहा है। यह कार्यकर्ता छोटे-छोटे दलों में डाक्टरों के साथ मिलकर कार्य करेंगे। उनकी जिम्मेवारी स्वच्छता को लेकर जागरूकता, आर्युवेदिक दवाईयों व योग से प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के साथ क्वारंटाइन सुविधा का बंदोबस्त करने, लोगों को डॉक्टरों की सलाह दिलाने के साथ संक्रमण संबंधी डाटा जुटाने, पास स्थित अस्पतालों को सहयोग देने के साथ एंबुलेंस आदि का बंदोबस्त करन होगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.