Move to Jagran APP

अपनी पार्टी प्रधान अल्ताफ बुखारी ने कहा- जल्द बिखर जाएगा पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डेक्लेरेशन

जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद की कामयाबी के लिए लोगों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि 9 महीने पुरानी पार्टी को कुल वोट का 5.5 प्रतिशत मिलना उत्साहजनक है। हम लोगों को भड़काने वाले नारे नहीं उनके बेहतरी का खाका लेकर लोगों के बीच गए थे।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Wed, 13 Jan 2021 09:56 AM (IST)Updated: Wed, 13 Jan 2021 02:03 PM (IST)
अपनी पार्टी प्रधान अल्ताफ बुखारी ने कहा- जल्द बिखर जाएगा पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकार डेक्लेरेशन
प्रदेश में पंचायती राज संस्थानों व अधिकारियों के बीच तालमेल नहीं है। इससे ग्रामीण विकास में बाधा आ रही है।

जम्मू, राज्य ब्यूरो: जम्मू कश्मीर अपनी पार्टी के प्रधान अल्ताफ बुखारी ने कहा है कि अब्दुल्ला व मुफ्ती परिवार प्रदेश में राष्ट्रीय ध्वज के मशालवाहक हैं। उन्होंने प्रदेश व देश को मजबूत बनाने की दिशा में अहम योगदान दिया है। इन दोनों पार्टियों की वजह से ही देश के इस प्रदेश के रिश्ता मजबूत हुआ है। मैं इन परिवारों के प्रति बहुत सम्मान रखता हूं। किसी का नाम लिए बिना उन्होंने कहा कि इनमें से एक पार्टी ने खुलकर देश का समर्थन किया। तो दूसरी ने ऐसा छिपकर किया।

loksabha election banner

बुखारी ने यह बात जम्मू में पत्रकारों से कही। इसी के साथ उन्होंने अलायंस को निशाना बनाते हुए कहा कि इन दलों का एक दूसरे से अलग होना तय है। उन्होंने ने नेकां, पीडीपी जैसे दलों के पीपुल्स अलायंस फार गुपकार डेक्लेरेशन के भविष्य को अंधकारमय बताया। जल्द यह अलायंस बिखर जाएगा। इन दलों के गठजोड़ में पीपुल्स अलांयस जैसा कुछ नहीं है। इसकी बुनियाद झूठ पर टिकी है।

इससे पहले बुखारी ने जम्मू में जिला विकास परिषद चुनाव में हिस्सा लेने वाले अपनी पार्टी के 90 उम्मीदवारों को सम्मानित किया। उन्होंने कहा कि चुनाव में हिस्सा लेने वाले पार्टी कार्यकर्ता जमीनी सतह पर लोगों के मसलों को दूर करवाने के लिए अपनी मुहिम जारी रखें। पार्टी के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री गुलाम हसन मीर, चौधरी जुल्फिकार अली, एजाज अहमद खान आदि भी इस मौके पर मौजूद थे। जम्मू कश्मीर में जिला विकास परिषद की कामयाबी के लिए लोगों को बधाई देते हुए उन्होंने कहा कि 9 महीने पुरानी पार्टी को कुल वोट का 5.5 प्रतिशत मिलना उत्साहजनक है। हम लोगों को भड़काने वाले नारे नहीं उनके बेहतरी का खाका लेकर लोगों के बीच गए थे। हमारी कोशिश दोनों क्षेत्रों को मजबूत बनाकर लोगों की उम्मीदों पर खरा उतरना है।

बुखारी ने जम्मू कश्मीर में पर्यटकों की आमद का स्वागत करते हुए कहा कि इस दिशा में सरकार की कोशिशें वैसी नही हैं जैसी होनी चाहिए। कोविड-19 को एक चुनौती करार देते हुए उन्होंने कहा कि हमें इससे आगे बढ़ने की जरूरत है। अन्य प्रदेशों से पर्यटक यहां आना शुरू हो गए हैं। ऐसे हालात में जम्मू से श्रीनगर की उड़ान की टिकट 12000 से 15000 हजार व बाहर से यहां आने की हवाई टिकट 25000 से अधिक है। सरकार इस दिशा में कुछ नहीं कर रही है।एक प्रश्न के उत्तर में अपनी पार्टी प्रधान ने कहा कि प्रदेश में पंचायती राज संस्थानों व अधिकारियों के बीच तालमेल नहीं है। इससे ग्रामीण विकास में बाधा आ रही है।

उन्होंने कहा कि हमारा एक गंभीर प्रश्न है कि क्या सरकार के अधिकारी जिला विकास परिषदों के नवनिर्वाचित सदस्यों के साथ काम करने के लिए तैयार हैं। क्या उन्होंने ब्लाक डेवलपमेंट काउंसिल के सदस्यों, पंचों व सरपंचों के साथ काम किया है। उन्होंने कहा कि कोई भी यह सुनने के लिए तैयार नहीं है। बुखारी ने जोर दिया कि प्रशासन अपनी अपने अधिकारियों को सक्रिय करें ताकि लोगों को आग लगने जैसे मामलों व भूकंप से हुए नुकसान का मुआवजा मिल सके।  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.