Move to Jagran APP

Jammu Crime: पीर बाबा की मजार के दानपात्र से उड़ाई नकदी, धर्मस्थलों में चोरी की घटनाओं से लोगों में रोष

चोरों ने पीर बाबा की मजार में लगे दानपात्र के ताले को तोड़ कर हजारों रुपये की नकदी चुरा ली। इससे पहले भी धर्मस्थलों में चोरी की घटनाएं हो चुकी हैं जिससे लोगों में रोष है। (मनवाल में पीर बाबा में चोरों द्वारा तोड़ा गया दानपात्र-जागरण फोटो)

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkFri, 24 Mar 2023 11:12 AM (IST)
Jammu Crime: पीर बाबा की मजार के दानपात्र से उड़ाई नकदी, धर्मस्थलों में चोरी की घटनाओं से लोगों में रोष
मनवाल में पीर बाबा में चोरों द्वारा तोड़ा गया दानपात्र।

जागरण संवाददाता, जम्मू: शहर के बाहरी क्षेत्र मनवाल जेथली में चोरों ने पीर बाबा की मजार में लगे दानपात्र के ताले को तोड़ कर उसमें पड़ी हजारों रुपये की नकदी को चुरा लिया। पीर बाबा प्रबंधन की शिकायत पर मनवाल पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी। झज्जरकोटली पुलिस थाने में मामले को दर्ज किया गया है।

सूचना मिलते ही एकत्र हुए स्थानीय लोग

वीरवार सुबह जेथली इलाके में स्थानीय लोग जब पीर बाबा की मजार में मत्था टेकने के लिए पहुंचे तो उन्होंने पाया कि अंदर लगाया गया दानपात्र खुला हुआ था। उसके ऊपर लगा ताला टूटा हुआ था और दानपात्र के अंदर पड़ी नकदी गायब थी। मजार में चोरी होने की सूचना पर वहां स्थानीय लोग एकत्र हो गए।

सुराग जुटाने में लगी पुलिस

घटना के बारे में लोगों ने मनवाल पुलिस को सूचित किया। घटनास्थल पर पहुंचे पुलिस कर्मियों ने मौके से सबूत जुटाए और मामला दर्ज कर चोरों की तलाश शुरू कर दी। पुलिस का कहना है कि स्थानीय लोगों से पूछताछ कर चोरी के इस मामले के बारे में सुराग एकत्र किए जा रहे हैं।

पहले भी हो चुकी हैं चोरी की घटनाएं

कुछ लोगों जिन पर चोरी का शक है, उनको पूछताछ के लिए बुलाया गया है। गौरतलब है कि बीते कुछ दिनों में धार्मिक स्थलों में चोरी की वारदातों में लगातार बढ़ोतरी हो रही हैं। हाल में सतवारी के अशोक नगर में पीर बाबा, नरवाल में मस्जिद, भगवती नगर और सरवाल में मंदिर में चोरी की वारदातें सामने आई थी।