जम्मू, जागरण संवाददाता। एमबीबीएस में दाखिले दिलाने के नाम पर लोगों को ठगने वालों का जाल जम्मू कश्मीर से लेकर बिहार और केरल तक फैला हुआ है। ऐसे ही एक मामले में आरोपितों ने डॉक्टर दंपति से उसकी बेटी का दाखिला एमबीबीएस में कराने के नाम पर दो लाख रुपये ठग लिए। इस संबंध में मामला दर्ज कर क्राइम ब्रांच ने जांच शुरू कर दी है। आरोपितों में विशाल कुमार निवासी दुर्गास्थान कटिहार, बिहार और निसार निवासी अमानापारा, कन्नूर, केरल शामिल हैं।

क्राइम ब्रांच के अनुसार जम्मू शहर के गांधीनगर में रहने वाली डॉ. महाजबीन शेहरी पत्नी डॉ. दानिश अयूब ने दो लाख रुपये ठगने का मामला दर्ज कराया है। डॉ. महाजबीन ने बताया कि दोनों आरोपितों ने उनकी बेटी का देहरादून में एमबीबीएस में दाखिला दिलवाने का झांसा दिया था। इसके बदले में उन्होंने पहले दो लाख रुपये बैंक खाते में जमा करवाने के लिए कहा।

आरोपितों ने कहा था कि दाखिले के लिए पहले दो लाख रुपये उनके बैंक खाते में अभी जमा करा दो। बाकी के पैसे दाखिला होने के बाद दे देना। क्राइम ब्रांच ने शिकायत के आधार पर जांच शुरू की और पाया कि आरोपितों ने कई बैंकों में खाते खुलवा रखे हैं।

फर्जी दस्तावेजों के आधार पर उन्होंने कई सिम भी ले रखे थे, जिनका इस्तेमाल कर वे लोगों को ठगी का शिकार बनाते थे। जांच पूरी होने के बाद क्राइम ब्रांच ने दोनों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस