Move to Jagran APP

Fraud Case: निवेशकों को ठगने वाली नोएडा की कंपनी के विरुद्ध मामला दर्ज

अक्टूबर 2018 में उन्होंने 51 और मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कंपनी को 3788100 रुपये दिए थे। दिसंबर 2018 में कंपनी ने उन्हें रुपये भेजने बंद कर दिए। कंपनी के सीएमडी संजय भट्टी ने उन्हें मामला हल करने का आश्वासन दिया था लेकिन कंपनी ने उनके रुपये नहीं लौटाए।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 10 Apr 2021 09:56 AM (IST)Updated: Sat, 10 Apr 2021 09:56 AM (IST)
कंपनी ने इस प्रकार ठगी को अंजाम देकर कई निवेशकों को चूना लगाया है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: निदेशकों को मोटी कमाई देना का झांसा देकर उनकी खून पसीने की धनराशि को ठगने वाली नोएडा की एक कंपनी गर्वित इनोवेटिव प्रोमोटर्स लिमिटेड के विरुद्ध क्राइम ब्रांच जम्मू ने मामला दर्ज किया है। मामले में कंपनी के सीएमडी संजय भट्टी व अन्य निदेशकों को आरोपित बनाया गया है।

loksabha election banner

क्राइम ब्रांच प्रवक्ता के अनुसार सुरेश कुमार भट्ट निवासी वसंत विहार, त्रिकुटा नगर और उनकी पत्नी चेतना भट्ट ने शिकायत दर्ज करवाई कि नाेएडा की एक कंपनी ने उनसे संपर्क किया था कि वह उनकी कंपनी में 62100 रुपये निवेश करे जो एक मोटरसाइकिल का मूल्य है।

इस निवेश के एवज में कंपनी प्रति माह 5175 रुपये एक वर्ष तक निवेशक को देंगे। इसके अलावा कंपनी निवेशक को 4590 रुपये मोटरसाइकिल के किराया के तौर पर देगी। जुलाई 2018 में उन्होंने कंपनी के साथ समझौता किया था। उन्होंने दस मोटरसाइकिल का मूल्य जितने रुपये कंपनी को भेज दिए थे।

इसके बाद अक्टूबर 2018 में उन्होंने 51 और मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कंपनी को 37,88,100 रुपये दिए थे। दिसंबर 2018 में कंपनी ने उन्हें रुपये भेजने बंद कर दिए। कंपनी के सीएमडी संजय भट्टी ने उन्हें मामला हल करने का आश्वासन दिया था, लेकिन कंपनी ने उनके रुपये नहीं लौटाए।

क्राइम ब्रांच ने जब मामले की जांच की तो निवेशकों के साथ ठगी होने की बात पाई। कंपनी ने इस प्रकार ठगी को अंजाम देकर कई निवेशकों को चूना लगाया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.