Move to Jagran APP

Property Tax In Jammu Kashmir: कांग्रेस कारपोरेटरों ने कहा-शहर वासियों पर नहीं पड़ने देंगे प्रापर्टी टैक्स का बोझ

Property Tax In Jammu Kashmir कॉरपोरेटर गौरव चोपड़ा ने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में अंतर है। जम्मू-कश्मीर की जनता को मूर्ख बनाना बंद किया जाए। पहले ही लोग काेरोना महामारी से संभल नहीं पा रहे हैं।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Fri, 19 Feb 2021 09:53 AM (IST)Updated: Fri, 19 Feb 2021 10:01 AM (IST)
Property Tax In Jammu Kashmir: कांग्रेस कारपोरेटरों ने कहा-शहर वासियों पर नहीं पड़ने देंगे प्रापर्टी टैक्स का बोझ
जम्मू नगर निगम अभी नया है। लोगों को सुविधाएं तक नहीं दे पा रहा है।

जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू नगर निगम में विपक्ष में बैठी कांग्रेस के काॅरपोरेटरों ने जम्मू शहर में प्रापर्टी टैक्स लगाने के विरोध में पत्रकार वार्ता की। उन्होंने सरकार से अपील की कि इस टैक्स को वापस लिया जाए। इससे जम्मू-कश्मीर के लोगों पर और बोझ पड़ जाएगा।

loksabha election banner

जम्मू नगर निगम में कांग्रेस के चीफ व्हिप द्वारका चौधरी ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि मेयर ने कुछ महीने पहले जनरल हाउस में एक प्रापर्टी टैक्स का प्रस्ताव लाया था जिसे हमने नकार दिया था। हमने लिखकर दिया था कि प्रापर्टी टैक्स नहीं लगना चाहिए। तब से यह फाइल बंद थी। अब सरकार ने जो नया आदेश जारी किया है। मेयर ने भी कल बयान दिया कि देश के अन्य निगमों में यह टैक्स लगा है।

लिहाजा यह टैक्स जम्मू में नहीं लगना चाहिए। हमें केंद्र की तरफ नहीं देखना चाहिए। लोग पहले ही कोविड के कारण परेशान हैं। उनके धंधे बंद रहे। आज भी कोविड का सिलसिला चल रहा है। जब हमारे शहर में ऐसे हालात है तो ऐसे में प्रापर्टी टैक्स का थोपना दुर्भाग्यपूर्ण है। महंगाई सिर चढ़कर बोल रही है। इनकी करनी और कथनी में फर्क है। यही हाल रहा तो आने वाले समय में पंजाब की तरह हर राज्य में ऐसा होगा।

चौधरी ने कहा कि जब भी यह बिल हाउस में आएगा है, हम इसका पुरजोर विरोध करेंगे। अगर फिर भी बिल पास किया जाता है तो यही सरकार इसकी जिम्मेदार हाेगी। हम इसका पूरा विरोध कर रहे हैं। वहीं कॉरपोरेटर गौरव चोपड़ा ने कहा कि भाजपा की करनी और कथनी में अंतर है। जम्मू-कश्मीर की जनता को मूर्ख बनाना बंद किया जाए। पहले ही लोग काेरोना महामारी से संभल नहीं पा रहे हैं।

अब प्रापर्टी टैक्स लगाने की तैयारियां की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि मेयर चंद्र मोहन गुप्ता मीडिया में बयान दे रहे हैं कि कई नगर निगमों में प्रापर्टी टैक्स काफी समय से लगा हुआ है। उन्होंने कहा कि जम्मू नगर निगम अभी नया है। लोगों को सुविधाएं तक नहीं दे पा रहा है।

ऐसे में प्रापर्टी टैक्स उनकी दिक्कतें बढ़ा देगा। कांग्रेस इसका पुरजोर विरोध करेगी। इस मौके पर कॉरपोरेटर राजेंद्र सिंह जम्वाल, रितु चौधरी, भानू महाजन, सौबत अली, रशपाल भारद्वाज आदि मौजूद थे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.