जम्मू, जागरण संवाददाता: जम्मू के अजीत सिंह ने फेडरेशन कप 2021 में स्वर्ण पदक जीत कर राज्य का गौरव बढ़ाया। इसी प्रतियोगिता में जम्मू के जावेद गिल ने कांस्य पदक जीता। वहीं मोनिका गुप्ता ने पांचवा स्थान अर्जित किया। अजीत सिंह मिस्टर इंडिया का खिताब जीतने वाले जम्मू के पहले बाडी बिल्डर बन गए हैं।

जम्मू से बाॅडी बिल्डर्स ऑफ जेएंडके के पांच खिलाड़ियों ने भाग लिया । एसोसिएशन के आयोजन सचिव विनय शर्मा ने बताया कि प्रतियेागिता चुनिंदा खिलाड़ी ही भाग लेते हैं। जम्मू-कश्मीर के खिलाड़ियों का प्रतियोगिता में सराहनीय योगदान रहा है ।खासकर अजीत सिंह और जावेद गिल ने प्रदर्शन सराहनीय रहा। दोनों ही काफी अच्छे खिलाड़ी हैं और काफी देर से खेल से जुडे़ हुए हैं।

बीबीजीके के महासचिव राजेश दत्ता ने बताया कि जम्मू में काफी अच्छे बाडी बिल्डर्स हैं। जो खिलाड़ी प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गए थे उनके प्रदर्शन से एसोसिएशन का सम्मान बढ़ा है ।

एसोसिएशन के चेयरमैन पूर्व मंत्री रमण भल्ला ने सभी पदक विजेताओं को सम्मानित करते हुए कहा कि उन्हें आगे भी इसी तरह मेहनत करनी होगी ।उनसे दूसरे खिलाड़ियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए ।कोरोना के चलते खेल प्रभावित हुए हैं लेकिन खिलाड़ी चाहें तो घरों में भी या शारीरिक दूरी बनाए रखते हुए नियमित अभ्यास कर सकते हैं ।खिलाड़ियों को हमेशा मेहनत करने में विश्वास करना चाहिए ।

भल्ला ने कहा कि खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए जरूरी है कि खिलाड़ियों के लिए अलग से भर्ती अभियान आदि चलते रहें ।खिलाड़ियों को अगर अच्छी सुविधाएं मिलें तो वह देश के लिए पदक जीतने की भी क्षमता रखते हैं । बीबीएजेके ने अतीत में भी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में कई पदक जीते हैं । 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

kumbh-mela-2021