जम्मू, जागरण संवाददाता : पूरे जम्मू-कश्मीर में अनाज व अन्य जरूरी सामान की सप्लाई करने वाली जम्मू की सबसे बड़ी थोक मंडी वेयर हाउस-नेहरू मार्केट अगले तीन हफ्तों के लिए हर शनिवार व रविवार को बंद रहेगी। ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट ने इसी सप्ताह से सेल्फ वीकेंड लाकडाउन का पालन करने का फैसला लिया है।

इस दौरान मंडी पूरी तरह से बंद रहेगी लेकिन वीकेंड लाकडाउन के कारण प्रदेश में खाद्य वस्तुओं की सप्लाई किसी तरह से भी प्रभावित न हो, इसके लिए मंडी ने सप्ताह के पांच दिन में सप्लाई पूरी करने का फैसला लिया है ताकि सप्लाई चेन बरकरार रहे।

ट्रेडर्स फेडरेशन वेयर हाउस नेहरू मार्केट के प्रधान दीपक गुप्ता ने बुधवार दोपहर एक पत्रकार वार्ता के दौरान मंडी में सेल्फ वीकेंड लाकडाउन लगाने की घोषणा की। दीपक गुप्ता ने कहा कि प्रदेश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश प्रशासन ने गत सप्ताह गैर-जरूरी गतिविधियों पर वीकेंड प्रतिबंध लगाए थे।

गुप्ता ने कहा कि वेयर हाउस नेहरू मार्केट आवश्यक सेवाओं में आता है, लिहाजा यह प्रतिबंध यहां लागू नहीं हुए लेकिन कोरोना महामारी से जारी लड़ाई में प्रशासन का सहयोग करने के लिए फेडरेशन ने सेल्फ वीकेंड लाकडाउन का पालन करने का फैसला लिया है।

दीपक गुप्ता ने कहा कि गत दिनों जम्मू के डिवीजनल कमिश्नर ने व्यापारिक संगठनों के साथ बैठक में कोरोना महामारी से निपटने में प्रशासन का सहयोग करने की अपील की थी और उनके इस आग्रह पर गौर करते हुए फेडरेशन ने इस शनिवार से अगले तीन सप्ताह तक वीकेंड लाकडाउन रखने का फैसला लिया है।

दीपक गुप्ता ने कहा कि इस सेल्फ वीकेंड लाकडाउन से वह राशन सप्लाई किसी तरह से प्रभावित नहीं होने देंगे। पांच दिनों में ही जम्मू-कश्मीर के हर जिले में राशन सप्लाई पूरी की जाएगी। 

Edited By: Rahul Sharma