Move to Jagran APP

Jammu and Kashmir: घाटी से पहली बार परफ्यूम IED बरामद, डीजीपी दिलबाग सिंह ने किया खुलासा

जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लेते हुए उस पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लोगों के बीच सांप्रदायिक रूप से बांटना चाह रहा है। जम्मू-कश्मीर उसके निशाने पर है।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Thu, 02 Feb 2023 01:29 PM (IST)Updated: Thu, 02 Feb 2023 02:05 PM (IST)
घाटी में पहली बार किया गया परफ्यूम IED का इस्तेमाल

जम्मू, जागरण संवाददाता\एएनआई: जम्मू-कश्मीर के डीजीपी दिलबाग सिंह ने पाकिस्तान को आड़े हाथों लिया। उन्होंने पड़ोसी देश पर आतंकवाद फैलाने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान अपनी जमीन से आतंकवाद फैलाने और दुनिया भर में सैकड़ों निर्दोष लोगों को मारने के लिए बदनाम है। जम्मू-कश्मीर उसके निशाने पर है। पाकिस्तान जम्मू-कश्मीर में लोगों को सांप्रदायिक रूप से बांटना चाह रहा है। उन्होंने बताया कि पहली बार परफ्यूम आईईडी का घाटी में इस्तेमाल किया गया। 

loksabha election banner

सरकारी टीचर बम ब्लास्ट का मुख्य आरोपित

डीजीपी ने नरवाल हमले के बारे में जानकारी देते हुए कहा कि 20 जनवरी को दो बम लगाए गए थे। 21 जनवरी को 20 मिनट के अंतराल पर दो बम विस्फोट किए गए, ताकि अधिक से अधिक लोगों को मारा जा सके। पहले आईईडी विस्फोट के बाद 9 लोग घायल हो गए।

पुलिस ने एक आतंकवादी आरिफ को गिरफ्तार किया है, जो 3 साल से पाकिस्तानी हैंडलर के संपर्क में था। सरकारी टीचर आसिफ नरवाल में हुए दोहरे बम ब्लास्ट में मुख्य आरोपित है। आरोपित मोहम्मद आरिफ ने फरवरी, 2022 को जम्मू के शास्त्री नगर में एक आईईडी धमाका किया था। इसके अलावा पुलिस महानिदेशक ने दावा किया कि कटडा बस में हुआ धमाका भी इसी ने किया था। साल 2010 में आरिफ आरईटी टीचर नियुक्त हुआ था। वर्ष 2016 में वह शिक्षक बन गया था। आरिफ का मामा पाकिस्तान में है। बीते वर्ष दिसंबर माह में ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से आरिफ को आईईडी भेजे गए थे।

जम्मू में पहली बार पकड़ी गई परफ्यूम आईईडी

जम्मू के नरवाल ट्रांसपोर्ट यार्ड में 20 जनवरी को हुए दो आईडी धमाकों के आरोप में जम्मू पुलिस ने सरकारी शिक्षक मोहम्मद आरिफ निवासी रियासी को गिरफ्तार किया है। आतंकी से पुलिस ने परफ्यूम आईडी बरामद की है। जो कमरे में खुशबू करने वाली बोतल के समान है। जम्मू में पहली बार परफ्यूम आईईडी पकड़ी गई है।

यह भी पढ़ें - Jammu Breaking: जम्मू के नरवाल यार्ड ट्रांसपोर्ट नगर इलाके में गिरी तीन मंजिला इमारत


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.