Move to Jagran APP

Jammu-Kashmir: पुलिस को किराएदारों का ब्‍योरा न देने पर मकान मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज

जम्मू-कश्मीर के रियासी में पुलिस को किराएदारों का ब्योरा नहीं देने पर कई मकान मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। अधिकारी ने शनिवार को कहा कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत कटरा और रियासी पुलिस थानों में चार-चार मामले दर्ज किए गए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Himani SharmaSun, 05 Feb 2023 09:03 AM (IST)
Jammu-Kashmir: पुलिस को किराएदारों का ब्‍योरा न देने पर मकान मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज
पुलिस को किराएदारों का ब्‍योरा न देने पर मकान मालिकों के खिलाफ मामला दर्ज

जम्मू, 5 फरवरी (पीटीआई): जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में पुलिस को किराएदारों का ब्योरा नहीं देने पर होटल मालिकों सहित जमीन मालिकों के खिलाफ आठ मामले दर्ज किये हैं। जम्मू में आवासीय क्षेत्रों में किरायेदारों और घरेलू नौकरों की आड़ में रहने वाले राष्ट्र-विरोधी तत्वों के कई मामलों के सामने आने के बाद सत्यापन प्रक्रिया शुरू की गई थी।

यह भी पढ़ें: Avalanche in Gulmarg: गुलमर्ग में एक बार फिर हुआ हिमस्खलन, पर्यटकों के लिए जारी हुई गाइडलाइन

अधिकारी ने शनिवार को कहा कि भारतीय दंड संहिता की संबंधित धाराओं के तहत कटरा और रियासी पुलिस थानों में चार-चार मामले दर्ज किए गए हैं। उन्होंने कहा कि सभी मकान मालिकों और होटल मालिकों को निर्देश दिया गया है कि वे अपने किराएदारों और घरेलू नौकरों का विवरण संबंधित पुलिस थानों में जमा करें।

अधिकारी ने आगे कहा कि पुलिस ने अब तक जिले के विभिन्न इलाकों में रह रहे 326 किराएदारों की पहचान की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि पुलिस विभिन्न इलाकों का औचक सत्यापन कर रही है।

यह भी पढ़ें: Akhnoor News: इलाज के लिए अस्पताल लाया था परिवार, पांच माह की बच्ची की मौत, डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप