Move to Jagran APP

गनई ने सुनी जन समस्याएं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद गनई ने प्रतिनिधिमंडलों की समस्याएं सुनीं। ऑ

By JagranEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 03:10 AM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 03:10 AM (IST)
गनई ने सुनी जन समस्याएं
गनई ने सुनी जन समस्याएं

राज्य ब्यूरो, जम्मू : राज्यपाल के सलाहकार खुर्शीद गनई ने प्रतिनिधिमंडलों की समस्याएं सुनीं।

loksabha election banner

ऑल जम्मू एंड होटल एंड लॉज एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने होटल मालिकों की समस्याओं से अवगत करवाया। उन्होंने होटलों के पंजीकरण प्रक्रिया को नियमित करने, चौबीस मार्च 2016 के एसआरओ में पुराने मौजूदा होटलों तथा लॉज के लिए छूट तथा होटलों के पंजीकरण और नवीनीकरण के लिए दिशा निर्देशों में संशोधन की मांग की। सलाहकार ने पर्यटन विभाग के सचिव को जम्मू में होटल एंड लॉज एसोसिएशन के सदस्यों के साथ बैठक आयोजित करने के निर्देश दिए।

जम्मू व कश्मीर किसान परिषद ने सलाहकार को किसानों के मुद्दों से अवगत करवाया जिनमें विभिन्न केन्द्र प्रायोजित योजनाओं के अंतर्गत धनराशि जारी करना, चारा विकास केन्द्रों की स्थापना तथा कृषि विभाग में रिक्त पदों को भरना शामिल है। कश्मीरी विस्थापितों ने अनंतनाग जिले के हंगलकुंड, बिदर गांव में उनकी जमीन के अवैध अतिक्रमण से संबंधित मुद्दे उठाए। जम्मू कश्मीर पैसेंजर मिनी बस ट्रांसपोर्ट फेडरेशन ने टर्मिनल प्वाइंट के निर्माण, पार्किग स्थलों तथा मिनी बस स्टैंड के निर्माण, परमिट तथा ड्राइ¨वग लाइसेंस नए बनाने, अंतरराज्यीय मार्गो पर वाहन चलाने के लिए अस्थायी अनुमति तथा अन्य मुद्दे उठाए।

सलाहकार ने डिवीजनल कमिश्नर जम्मू को उनके जायज मुद्दों के निवारण के लिए भागीदारों के परामर्श से डिप्टी कमिश्नर जम्मू, आरटीओ तथा सबंधित अधिकारियों से बैठक करने को कहा। उधमपुर के बसनोट गांव के प्रतिनिधिमंडल ने गांव में पीएमजीएसवाई के तहत सड़क के निर्माण की मांग रखी। पीएमजीएसवाई तथा पीडब्लयूडी परियोजनाओं के कार्यान्वयन में देरी का कड़ा संज्ञान लेते हुए सलाहकार ने संबंधित विभाग के इंजीनियरों से नियमित रूप से परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के लिए कहा।

रियासी की ग्राम विकास समिति, कोटली मंगोत्रायां के प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्र में पशु चिकित्सा अस्पताल खोलने तथा पेयजल स्टोरेज सुविधाओं के निर्माण की मांग की। रियासी जिले के अंजी, क्याला, दोमारदली, करिया, सिरला तथा कोटली के गांवों के निवासियों ने अंजी उल से गांव दोरमादली रेलवे सडक तक सडक का सर्वेक्षण करने की मांग की।

इसी तरह राजौरी के दरियार के निवासियों ने बिजली के खंभे लगाने तथा पेयजल आपूर्ति योजनाओं की वृद्धि की मांग रखी। डोगरी फिल्म प्रोड्यूसर जम्मू के प्रतिनिधिमंडल ने क्षेत्रीय भाषा फिल्मों की स्क्री¨नग तथा अभिनव थियेटर में जेकेएएसीएल के सब्सिडी वाले दामों पर स्थानीय निर्माता फिल्मों से सम्बंधित अपने मुद्दे उठाए। आज सुनेंगे समस्याएं

जम्मू : राज्यपाल के सलाहकार के विजय कुमार बुधवार को सोनावर में जन समस्याएं सुनेंगे। लोग अपनी समस्याएं उनके समक्ष रख सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.