जम्मू, जागरण संवाददाता। राज्य के युवाओं में बेहतर क्रिकेटर बनने की सभी योग्याताएं मौजूद हैं। जरूरत है तो बस उनकी छिपी प्रतिभा को निखारने की। जल्द ही जम्मू-कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन विभिन्न जिलों में कोचिंग क्लीनिक की शुरुआत करेगी ताकि बेहतर क्रिकेटरों को बाहर निकाला जाए सके।

इस कार्य में परवेज रसूल सहित जम्मू-कश्मीर के वरिष्ठ क्रिकेटर खिलाड़ियों की भी मदद ली जाएगी। भारत टीम के खिलाड़ी इरफान पठान ने बात शुक्रवार को राज्यपाल एनएन वोहरा के सलाहकार विजय कुमार से मुलाकात के दौरान कही। करीब एक घंटे तक चली इस बातचीत में पठान ने यह भी बताया कि राज्य में क्रिकेट को विकसित करने के लिए एसोसिएशन हर संभव प्रयास कर रही है।

गुजरात के क्रिकेटर इरफान पठान को जम्मू-कश्मीर सरकार ने जेएंडके क्रिकेट एसोसिएशन एक साल के लिए सलाहकार एवं खिलाड़ी नियुक्त किया है। सलाहकार विजय कुमार ने इरफान पठान के प्रयासों की सराहना करते हुए इस बात का विश्वास जताया कि उनकी नेतृत्व में राज्य के युवाओं को बेहतर दिशा मिलेगी। पठान ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के युवाओं में बेहतर क्रिकेटर बनने की सभी संभावनाएं मौजूद हैं। जरूरत है बेहतर मंच की। सलाहकार ने पठान से कहा कि वे विभिन्न जिलों में जाकर छिपी प्रतिभा का पता लगाएं और उन्हें अच्छे क्रिकेटर के रूप में तैयार करें।

भारत टीम के क्रिकेटर इरफान पठान ने सलाहकार को यकीन दिलाया कि वह जम्मू-कश्मीर टीम के खिलाड़ी परवेज रसूल और अन्य वरिष्ठ खिलाड़ियों के सहयोग से जल्द ही इस पर काम शुरू करेंगे। सलाहकार ने भी इसके जवाब में यह यकीन दिलाया कि इस पर काम करने के लिये राज्य प्रशासन हर संभव सुविधा प्रदान करेगा। इस अवसर पर विशेष डीजीपी वीके ¨सह और कश्मीर के स्थानीय क्रिकेटर परवेज रसूल भी उपस्थित थे। 

Posted By: Preeti jha