श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। हरफनमौला क्रिकेटर इरफान पठान ने शुक्रवार स्थानीय खिलाडि़यों को क्रिकेट के गुर सिखाए। उन्होंने कहा कि आपको यह देखना चाहिए कि आप अपनी टीम को जिताने के लिए क्या कर सकते हैं और फिर वही प्रयास करो। इससे आपकी टीम भी जीतेगी और आपके खेल प्रदर्शन में भी सुधार आएगा। यहां श्रीनगर पहुंचे इरफान शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम सोनवार में स्थानीय खिलाडि़यों को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने शुक्रवार को राज्य क्रिकेट अकादमी में बतौर संरक्षक व खिलाड़ी अपनी जिम्मेदारी को औपचारिक रूप से संभाला है। इरफान राज्य के नवोदित क्रिकेट खिलाडि़यों को क्रिकेट के गुर सिखाते हुए उनकी प्रतिभा के विकास में सहयोग करेंगे। उन्होंने हाल ही में बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन से अनापत्ति प्रमाणपत्र प्राप्त किया है ताकि वह जम्मू कश्मीर में सेवाएं प्रदान कर सकें।

जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन के प्रशासक व सीईओ आशिक हुसैन बुखारी के प्रयासों से ही इरफान पठान जेकेसीए से जुड़े हैं। फिलहाल उनका अनुबंध एक साल का है। जेकेसीए के साथ जुड़ने के बाद इरफान का यह कश्मीर का पहला दौरा था।

उन्होंने स्टेडियम में अभ्यास कर रहे नवोदित खिलाडि़यों से बातचीत करते हुए खेल के प्रति उनके दृष्टिकोण को जानने का भी प्रयास किया। उन्होंने खिलाडि़यों से कहा कि सिर्फ मेहनत और अभ्यास से ही वह अपने खेल में निखार लाकर टीम को जिताने में सहायक हो सकते हैं। इसी से वह राष्ट्रीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं।

 

Posted By: Preeti jha