राज्य ब्यूरो, श्रीनगर : हरफनमौला क्रिकेटर इरफान पठान ने विश्व प्रसिद्ध स्की रिसार्ट गुलमर्ग के आधार शिविर जिरन टंगमर्ग में आर्मी गुडविल स्कूल के छात्रों व स्थानीय क्रिकेट प्रतिभाओं को क्रिकेट के कई गुर सिखाए। उनके साथ अपनी ¨जदगी के कई अनुभव भी साझा किए।

विदित हो कि जम्मू कश्मीर क्रिकेट एसोसिएशन ने इरफान पठान को एक साल के लिए अनुबंधित करते हुए उन्हें राज्य टीम का हिस्सा बनाते हुए नवोदित क्रिकेट प्रतिभाओं को निखारने का भी जिम्मा सौंपा है। उन्होंने गत सप्ताह ही जेकेसीए द्वारा सौंपी गई जिम्मेदारी को औपचारिक रूप से संभाला है।

रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल राजेश कालिया ने बताया कि इरफान पठान रविवार को जिरन टंगमर्ग में आर्मी गुडविल स्कूल के विशेष आग्रह पर आए थे। स्थानीय क्रिकेट खिलाड़ी भी पठान से मिल सकें, इसलिए समारोह को टाउन हॉल टंगमर्ग में आयोजित किया गया। उन्होंने स्थानीय खिलाड़ियों व छात्रों द्वारा पूछे गए सवालों का बड़ी बेबाकी और सहजता के साथ जवाब दिया।

इरफान खान से छात्रों और खिलाड़ियों ने न सिर्फ क्रिकेट से संबंधित बल्कि उनके परिवार और कश्मीर के हालात पर उनकी राय के बारे में भी पूछा। क्रिकेट के प्रति स्थानीय लोगों की रुची से भारतीय टीम का यह हरफनमौला खिलाड़ी भी हैरान था। उन्होंने छात्रों व खिलाड़ियों को इमानदारी व मेहनत का पाठ पढ़ाते हुए कहा कि सफलता बातों से नहीं आती, इमानदारी से लगातार मेहनत करने से ही जीवन और खेल दोनों जगह कामयाबी मिलती है। जीवन में अगर कुछ करना है, अपने लक्ष्य को साधना है तो फिर लगातार अभ्यास और मेहनत के सिवाय कोई दूसरा विकल्प नहीं है।

Posted By: Jagran