Move to Jagran APP

खोखो में अखनूर चौकी चौरा जोन बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, जम्मू : युवा सेवा एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित अंतर जोनल जिला स्तरीय लड़कों की 19 व

By JagranEdited By: Published: Sat, 03 Aug 2019 02:27 AM (IST)Updated: Sat, 03 Aug 2019 02:27 AM (IST)
खोखो में अखनूर चौकी चौरा जोन बना चैंपियन
खोखो में अखनूर चौकी चौरा जोन बना चैंपियन

जागरण संवाददाता, जम्मू : युवा सेवा एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित अंतर जोनल जिला स्तरीय लड़कों की 19 वर्ष से कम आयुवर्ग खो-खो, कबड्डी, वॉलीबॉल, कुश्ती प्रतियोगिता गवर्नमेंट हाई स्कूल जम्मू कैंट, डोगरा ग्राउंड शास्त्री नगर एवं एमए स्टेडियम में शुरू हुई। प्रतियोगिता का आयोजन युवा सेवा एंव खेल विभाग के डायरेक्टर जनरल डा. सलीम-उर-रहमान की देखरेख में हो रहा है। स्पो‌र्ट्स आफिसर चंचल कौर आयोजन सचिव हैं। उन्होंने प्रतियोगिता का उद्घाटन करते हुए उन्होंने सभी खिलाड़ियों को खेल भावना से खेलते हुए। बेहतर से बेहतर प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

loksabha election banner

लड़कों के खो-खो फाइनल में अखनूर, चौकी चौरा जोन ने गवर्नमेंट हाई स्कूल जम्मू कैंट को हराकर चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। इससे पहले सेमीफाइनल में अखनूर, चौकी चौरा जोन ने गांधीनगर, सतवारी जोन को 10-8 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। दूसरे सेमीफाइनल में गांधीनगर, सतवारी जोन ने जम्मू-डंसाल जोन को एक जोरदार मुकाबले में 10-9 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। हाई स्कूल जम्मू कैंट में खेले गए खो-खो मुकाबलों में अखनूर चौकी चौरा जोन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए लड़़कों के 19 वर्ष से कम आयुवर्ग मुकाबले में विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया। विजेता टीम ने फाइनल में गांधीनगर, सतवारी जोन को 10-8 से पराजित किया। इससे पहले सेमीफाइल में अखनूर चौकी चौरा जोन ने भलवाल, मढ़ जोन को एक पारी और दों अंकों से पराजित किया। दूसरे सेमीफाइनल में गांधीनगर, सतवारी जोन ने जम्मू, डंसाल जोन को एक जोरदार मुकाबले में 10-9 से पराजित किया।

-------------

जम्मू-डंसाल जोन कबड्डी चैंपियन

हाई स्कूल जम्मू कैंट में खेले गए लड़कों के 19 वर्ष से कम आयुवर्ग कबड्डी मुकाबलों में जम्मू-डंसाल जोन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए जौडियां-खौड़ जोन को 30-17 से हराकर चैंपियन बनने का गौरव प्राप्त किया। इससे पहले सेमीफाइनल में जौड़ियां-खौड जोन ने गांधीनगर-सतवारी जोन को 15-12 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। दूसरे सेमीफाइनल में जम्मू-डंसाल जोन ने अखनूर-चौकी चौरा जोन को 20-15 ये पराजित किया।

-------------------

जोरदार रहे कुश्ती मुकाबले

एमए स्टेडियम में आयोजित लड़कों के 19 वर्ष से कम आयुवर्ग कुश्ती मुकाबलों में सभी मुकाबले जोरदार रहे। 57 किलो वजन वर्ग में डंसाल जोन के साहिल शर्मा विजयी रहे। सतवरी जोन के शुभम कुमार को रजत पदक प्राप्त हुआ। 61 किलो वजन वर्ग में सतवारी जोन के विशाल सिंह विजेता रहे। आरएस पुरा जोन के पवन कुमार को दूसरा स्थान प्राप्त हुआ।

65 किलो वजन वर्ग में विशाल मंहास ने आरएस पुरा जोन के लिए स्वर्ण पदक जीता। अखनूर जोन के कमल प्रीत को रजत पदक प्राप्त हुआ।

बिशनाह जोन के मुखतियार ने 70 किलो वजन वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। अखनूर जोन के साहिल कुमार को रजत पदक प्राप्त हुआ। खौड़ जोन के विकास सिंह ने 74 किलो वजन वर्ग में स्वर्ण पदक जीता। 79 किलो वजन वर्ग में आरएस पुरा जोन के बलविद्र सिंह ने स्वर्ण पदक जीता। 86 किलो वजन वर्ग में डंसाल जोन के जगदीश सिंह चैंपियन बने।

------------------

वॉलीबॉल में भलवाल-मढ़ जोन जीता

लड़कों के 19 वर्ष से कम आयुवर्ग वालीबाल मुकाबले में भलवाल जोन ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए फाइनल में बिशनाह-अरनिया जोन को 2-0 से हराया।

इससे पहले खेले गए पहले सेमीफाइनल में भलवाल-मढ़ जोन ने खौड़-जौडियां जोन को 2-0 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई। दूसरे सेमीफाइनल में बिश्नाह-अरनिया जोन आरएस पुरा जोन को 2-0 से पराजित कर फाइनल में जगह बनाई।

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.