जम्मू, राज्य ब्यूरो। प्रदेश भारतीय जनता पार्टी ने जम्मू कश्मीर में अपनी सभी जिला इकाईयों को विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज करने के लिए कमर कस लेने के निर्देश दिए हैं। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हुई बैठकों के दौरान लोगों से बेहतर समन्वय बनाकर, युवाओं को साथ जोड़कर जमीनी सतह पर सशक्त होने की रणनीति तय की गई। विभिन्न जिलों में हुई इस बैठक में प्रदेश अध्यक्ष रविन्द्र रैना समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लेकर कार्यकर्ताओं से कहा कि परिसीमन आयोग की रिपोर्ट आते ही जम्मू कश्मीर में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो जाएगी। ऐसे में जिलों में कार्यकर्ता भाजपा व केंद्र सरकार की उपलब्धियों को लेकर लोगों के बीच जाए।

जम्मू संभाग में भाजपा की पंद्रह जिला इकाईयों की बैठकों के साथ पार्टी की 27 जिला इकाईयों में से 26 जिला इकाईयों की बैठकें हो गई। सांबा के जिला प्रधान के करीबी रिश्तेदार का निधन हो जाने के कारण गत रविवार को वहां पर बैठक संभव नही पाई। अब सांबा जिला इकाई की कार्यकारिणी की बैठक 12 दिसंबर को होगी। संगठन महामंत्री अशोक कौल के गत दिनों कश्मीर संभाग के दौरे के दौरान वहां पर जिला इकाई की कार्यकारिणी की बैठकें हो गई थी। जम्मू संभाग में जिला कार्यकारिणी की बैठकों में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को तेजी देकर चलाए जाने वाले अभियानों की रूपरेखा भी तय हुई। जिलों में कार्यकारिणी की बैठकों के दौरान कार्यकर्ताओं को विधानसभा चुनाव के लिए जमीनी सतह पर मजबूत होने के लिए लोगों के बीच जाकर काम करने के निर्देश दिए गए। इन बैठकों में वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लेकर आगे की रणनीति पर मंथन किया। जम्मू पश्चिम जिला इकाई की बैठक जिला प्रधान मुनीष खजूरिया के नेतृत्व में हुई।

इसमें संगठन महामंत्री अशोक कौल, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष सत शर्मा व जम्मू के मेयर चन्द्र मोहन गुप्ता समेत कई वरिष्ठ नेताओं ने हिस्सा लिया। जम्मू जिला इकाई की बैठक में पूर्व उपमुख्यमंत्री कविन्द्र गुप्ता, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक खजूरिया आदि ने हिस्सा लिया। सांसद जुगल किशोर शर्मा ने जम्मू जिला ग्रामीण इकाई की बैठक को संबोधित किया। इसमें देवेन्द्र सिंह राणा ने भी हिस्सा लिया। अखनूर जिला इकाई की बैठक में प्रदेश उपाध्यक्ष युद्धवीर सेठी ने हिस्सा लिया। वहीं कठुआ में हुई बैठक में भाजपा के सह प्रभारी आशीष सूद शामिल हुए। रियासी में पूर्व विधायक राजीव शर्मा, पुंछ में विरेन्द्रजीत सिंह, विबोध गुप्ता, राजौरी में शाम चौधरी, रामबन में पवन खजूरिया, बसोहली में डा निर्मल सिंह, किश्तवाड़ में मुनीश शर्मा, आरएपुरा में विबोध गुप्ता, नौशहरा में दिनेश शर्मा, कश्मीर विस्थापित इकाई की चांद जी भट्ट ने कार्यकर्ताओं को बूथ स्तर पर संगठनात्मक गतिविधियों को तेजी देने के निर्देश दिए।  

Edited By: Vikas Abrol