Move to Jagran APP

Alert In Jammu : सैन्य छावनी के पास संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे रोहिंग्या को सेना के जवानों ने पकड़ा

Alert In Jammu रविवार शाम को सेना की ब्रिगेड की दीवार के पास संतरी पोस्ट में तैनात एक जवान ने एक व्यक्ति को वहां संदिग्ध हरकत करते हुए पाया। सैन्य शिविर की दीवार के पास वह फोन पर किसी से बात कर रहा था।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 18 Oct 2021 09:28 AM (IST)Updated: Mon, 18 Oct 2021 09:28 AM (IST)
पकड़े गए व्यक्ति के पास से संयुक्त राष्ट्र द्वारा रोहिंग्या लोगों को दिया जाने वाला पहचान पत्र मिला।

जम्मू, जागरण संवाददाता : जिले के प्रवेश द्वारा पुरमंडल में सैन्य शिविर के पास संदिग्ध परिस्थितियों में घूम रहे एक व्यक्ति को सेना के जवानों ने पकड़ा। जांच के दौरान पता चला कि वह म्यांमार (रोहिंग्या) का रहने वाला है। बीते कुछ दिन से बड़ी ब्राह्मणा की तेली बस्ती में छुप कर रह रहा है। संदिग्ध व्यक्ति से बरामद मोबाइल फोन से पाकिस्तान और म्यांमार के कुछ फोन नंबर मिले है। जिनकी जांच की जा रही है। पकड़े गए रोहिंग्या को आगे की कार्रवाई के लिए जम्मू कश्मीर पुलिस के आतंक विरोधी दस्ते स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) को सौंप दिया है ताकि उससे गहनता से पूछताछ हो जाए।

loksabha election banner

रविवार शाम को सेना की ब्रिगेड की दीवार के पास संतरी पोस्ट में तैनात एक जवान ने एक व्यक्ति को वहां संदिग्ध हरकत करते हुए पाया। सैन्य शिविर की दीवार के पास वह फोन पर किसी से बात कर रहा था। उसकी गतिविधि संदिग्ध होने के चलते संतरी ने अधिकारियों को सूचित किया। जो वहां घूम रहे व्यक्ति को लेकर सैन्य छावनी में आए। पकड़े गए व्यक्ति के पास से संयुक्त राष्ट्र द्वारा रोहिंग्या लोगों को दिया जाने वाला पहचान पत्र मिला।

जब उसके मोबाइल फोन को खंगाला गया तो संदिग्ध फोन नंबर भी बरामद हुए। प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया कि वह रेलगाड़ी में सवार होकर जम्मू पहुंचा था। जम्मू आने पर उसने स्थानीय पुलिस को इसी सूचना नहीं दी थी। सैन्य अधिकारियों ने जम्मू पुलिस को संदिग्ध व्यक्ति के पकड़े जाने की सूचना दी। पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने रोहिंग्या को सैन्य शिविर के पास घूमते हुए पकड़े जाने की पुष्टि की है। पुलिस अधिकारी ने बताया कि संदिग्ध व्यक्ति से पूछताछ जारी है।

आपको बता दें कि ड्रोन हमले व पिछले कुछ महीनों में जम्मू-कश्मीर में बड़ी आतंकी गतिविधियों को देखते हुए सेना ने अपने जवानों को हाई अर्ल्ट पर रहने को कहा है। सीमा हो, शहर हो या फिर सैन्य शिविर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। सैन्य जवान हर संदिग्ध गतिविधि पर पैनी नजर रखे हुए है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.