Move to Jagran APP

जागरण डेंटल चेकअप कैंप: दांतों की लंबी उम्र के लिए खाने पीने में बरतें सावधानियां

डेंटल चेकअप कैंप में 130 लोगों के दांतों की जांच की गई जबिक उनमे से कुछ को उपचार के लिए इंस्टीट्यूट में बुलाया गया है जहां उनका मुफ्त उपचार किया जाएगा।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 18 Mar 2019 07:15 PM (IST)Updated: Mon, 18 Mar 2019 07:15 PM (IST)
जागरण डेंटल चेकअप कैंप: दांतों की लंबी उम्र के लिए खाने पीने में बरतें सावधानियां
जागरण डेंटल चेकअप कैंप: दांतों की लंबी उम्र के लिए खाने पीने में बरतें सावधानियां

जम्मू, जागरण संवाददाता। दैनिक जागरण की ओर से सोमवार को शक्ति नगर में डेंटल चेकअप कैंप का आयोजन करवाया गया जिसमें लोगों को दांतों की संभाल बारे जागरूक करवाया गया। कैंप में लोगों के दांतों की जांच भी की गई जबकि इस मौके पर लोगों को निशुल्क टुथपेस्ट, ब्रश व दवाइयां भी दी गई।

loksabha election banner

इस कैंप का आयोजन दैनिक जागरण ने इंस्टीट्यूट आफ डेंटल साइंसेस सेयोड़ा, नटमंच और कोलगेट के सहयोग से किया। कैंप में डा. दिलजोत कौर व डा. सुनील डोगरों ने लोगों को दांतों में ब्रश करने का सही तरीका बताया। उन्होंने बताया कि कम से कम तीन से पांच मिनट तक दांतों में ब्रश करना चाहिए ताकि अंदर फंसी गंदगी सही से बाहर निकल सके।

उन्होंने दांतों की लंबी उम्र के लिए खाने पीने में सावधानियां बरतने का सुझाव लोगों को दिया। कैंप में इंस्टीट्यूट अाफ डेंटल साइंसेस, सेयोड़ा के डा. गुरदीप सिंह, डा. कमलजीत सिंह, डा. विदुषी बख्शी, डा. हरप्रीत कौर, डा. लवलीन कौर, डा. जागृति, डा. अफीरा, डा. एकता, डा. दीक्षा, डा. अर्जुमद, डा. अरशी मुगल, डा. अरशी परवेज और डा. अजर इकबाल ने अपनी सेवाएं दी।

इस मौके पर कोलगेट पामॉलिव इंडिया लिमिटेड के आेरल केयर कसंलटेंट सुमित गंडोत्रा और नटमंच के संस्थापक तरुण शर्मा भी मौजूद थे। डेंटल चेकअप कैंप में 130 लोगों के दांतों की जांच की गई जबिक उनमे से कुछ को उपचार के लिए इंस्टीट्यूट में बुलाया गया है जहां उनका मुफ्त उपचार किया जाएगा। कैंप का शुभारंभ एसएचओ बख्शी नगर अमित सांगड़ा ने किया जबकि उनके साथ स्थानीय कारपाेरेटर सुरेंद्र सिंह भी मौजूद थे। उधर स्थानीय लोगों ने भी कैंप के आयोजन पर जागरण का आभार जताया।

कैंप के आयोजन में नटमंच के सांबा प्रधान रंजीत सिंह, मोहित शर्मा, राजेंद्र संब्याल, संजय, मुनीश वर्मा, अंश बंदराल, अमन व राजेश गंडोत्रा ने भी सहयोग किया। वहीं इंस्टीट्यूट आफ मेडिकल साइंसेस, सेयोड़ा की डा. दिलजोत ने कहा कि वे भविष्य में भी जागरण के साथ मिलकर ऐसे कैंप का आयोजन करेंगे। उन्हें कैंप में बेहतर रिस्पांस मिला है।
 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.