Move to Jagran APP

कश्मीर में दो आतंकवादी हमले नाकाम, बारामुला में आइईडी बरामद, अनंतनाग में सीआरपीएफ बंकर पर हमला

इस गोलीबारी में भी किसी के नुकसान की सूचना नहीं है। परंतु सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 13 Jan 2020 02:48 PM (IST)Updated: Mon, 13 Jan 2020 03:32 PM (IST)
कश्मीर में दो आतंकवादी हमले नाकाम, बारामुला में आइईडी बरामद, अनंतनाग में सीआरपीएफ बंकर पर हमला
कश्मीर में दो आतंकवादी हमले नाकाम, बारामुला में आइईडी बरामद, अनंतनाग में सीआरपीएफ बंकर पर हमला

श्रीनगर, जेएनएन। कश्मीर में बर्फबारी के बीच आतंकवादी सुरक्षाबलों को निशाना बनाने से बाज नहीं आ रहे हैं। वहीं सुरक्षाबल भी खराब मौसम की परवाह न करते हुए सतर्क व चौकसी बरत आम लोगों की सुरक्षा में तैनात हैं। बारामुला के पंजगाम पुल पर सुरक्षाबलों ने सेना के काफिले को निशाना बनाने के लिए आइईडी बिछा रखी थी जिसका समय रहता पता लगा लिया गया। सेना के बम निष्क्रिय दस्ते ने आइईडी को निष्क्रिय कर बड़े हादसे को घटने से रोक लिया। यही नहीं जिला अनंतनाग के सरनाल इलाके में कुछ आतंकवादियों ने बंकर में तैनात सीआरपीएफ जवानों पर गोलीबारी भी की। हालांकि इस गोलीबारी में भी किसी के नुकसान की सूचना नहीं है। परंतु सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है।

loksabha election banner

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने जिला बारामुला के अंतर्गत पांजला रफियाबाद में आतंकियों ने गुंडबल में एक पुलिया के नीचे आइईडी लगा रखी थी। यह पुलिया उसी सड़क पर है,जिस इलाके से अक्सर सेना, अर्धसैनिकबलों, पुलिस और नागरिकों के वाहन गुजरते हैं। पुलिस को अपने तंत्र से पता चला कि आतंकी किसी पांजला इलाके में किसी बड़े धमाके को अंजाम देने वाले हैं। इसके आधार पर पुलिस ने सीआरपीएफ और सेना की 32 आरआर के जवानों के साथ मिलकर पांजला रफियाबाद सड़क पर एक विशेष तलाशी अभियान चलाया। इसी अभियान के दौरान गुंडबल में पुलिया के नीचे लगायी गई आइईडी मिली।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि आइईडी मिलते ही सुरक्षाबलों ने पूरी सड़क को आम वाहनों की आवाजाही के लिए पूरी तरह बंद कर दिया। बम निरोधक दस्ता भी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंच गया और उसने आइईडी को अपने कब्जे में लेकर सुरक्षित तरीके से नकारा बना दिया। उन्होंने बताय कि बरामद आइईडी साढे़ तीन किलो की थी। इसे आरडीएक्स और प्लास्टिक एक्सपलोसिव के इस्तेमाल से बनाया गया था। उन्होंने बताया कि आइईडी बरामद करने के बाद सुरक्षबलों ने गुंडबल और उसके साथ सटे इलाकों में एक तलाशी अभियान भी चलाया ताकि आइईडी लगाने वाले आतंकियों को पकड़ा जा सके। 

इसके अलावा जिला अनंतनाग के सरनाल इलाके आज सुबह कुछ आतंकवादियों ने सीआरपीएफ बंकर में तैनात सीआरपीएफ पर पीछे से हमला किया। गनिमत यह रही कि इस हमले में किसी तरह का नुकसान नहीं हुआ। इस हमले के तुरंत बाद आतंकवादी वहां से भागने में सफल हो गए। हालांकि हमले के तुरंत बाद ही सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकवादियों की तलाश शुरू कर दी है। अन्य विवरण प्रतीक्षारत हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.