Move to Jagran APP

बड़ा हादसा टला, सुरक्षाबलों ने जिला पुलवामा के तुजन पुल से आइईडी बरामद की

करीब एक से डेढ़ घंटे तक चले इस अभियान के दौरान आइईडी को सुरक्षित ढंग से पुल से निकाल उसे निष्क्रिय बना दिया गया।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 17 Aug 2020 09:43 AM (IST)Updated: Mon, 17 Aug 2020 09:55 AM (IST)
बड़ा हादसा टला, सुरक्षाबलों ने जिला पुलवामा के तुजन पुल से आइईडी बरामद की
बड़ा हादसा टला, सुरक्षाबलों ने जिला पुलवामा के तुजन पुल से आइईडी बरामद की

श्रीनगर, जेएनएन। सुरक्षाबलों ने एक बार फिर आतंकवादियों के नापाक मंसूबों को नाकाम बना दिया है। सुरक्षाबलों की सतर्कता ने बड़े हादसे घटने से पहले ही टाल दिया। सेना के एक गश्ती दल ने जिला पुलवामा के तुजन गांव के पुल से शक्तिशाली आइईडी बरामद की है। आइईडी की बरामदगी के बाद सुरक्षाबलों ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी चलाया परंतु वहां किसी भी आतंकी की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हुई।

loksabha election banner

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार देर रात की है। आईजीपी कश्मीर विजय कुमार ने कहा कि समय रहते इस आइईडी का पता लगाकर सुरक्षाबलों ने बड़े हादसे को टाल दिया है। यह मार्ग पुलवामा और बडगाम को आपस में जोड़ता है इसलिए इस पर सैन्य वाहनों की ही आवाजाही अधिक रहती है। आतंकी इस बात से परिचित थे और सेना को निशाना बनाने के इरादे से ही यह आइईडी बिछाई गई थी। उन्होंने बताया कि इससे पहले भी आतंकवादी इस जिले में इस तरह का प्रयास कर चुके हैं। पिछले महीने आतंकवादियों ने सैन्य काफिले को निशाना बनाने के लिए गंगू इलाके में आइईडी बिछाई थी। परंतु उसे भी सुरक्षाबलों ने समय रहते विफल बना दिया था।

आतंकवादियों ने आइईडी तुजन और दलवान गांव के बीच बने पुल के नीचे लगाई हुई थी। रात को सेना के एक गश्ती दल ने इस आइईडी को बरामद किया। पुल पर वाहनों की आवाजाही को तुरंत रोक दिया गया और बम निष्क्रिय दस्ते को मौके पर बुलाया गया। इस बीच सेना, पुलिस और सीआरपीएफ जवानों के संयुक्त दल ने इलाके की घेराबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया।

सुरक्षाबलों काे शक था कि आइईडी लगाने वाले आतंकी आसपास के गांवों में ही छिपे होंगे। करीब एक से डेढ़ घंटे तक चले इस अभियान के दौरान आइईडी को सुरक्षित ढंग से पुल से निकाल उसे निष्क्रिय बना दिया गया। वहीं सुरक्षाबलों द्वारा चलाए गए अभियान के दौरान इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की पुष्टि नहीं हो पाई। अंधेरा होने की वजह से सुरक्षाबलों ने अभियान को रोक दिया।

आईजीपी ने बताया कि आसपास के इलाकों में अलर्ट जारी कर दिया गया है। स्थानीय लोगों को किसी भी संदिग्ध के दिखने पर तुरंत पुलिस व सेना को सूचित करने को कहा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.