श्रीनगर, जेएनएन। यूरोपीयन संघ के दौरे से पहले आतंकवादियों ने कश्मीर के सोपोर में ग्रेनेड हमला कर 15 लोगों को घायल कर दिया है। इनमें से छह की हालत गंभीर बनी हुई है। आतंकवादियों ने सोपोर के भीड़ भरे बस स्टेंड को निशाना बनाकर लोगों पर ग्रेनेड हमला कर दहशत का माहौल बना दिया। हमले के तुरंत बाद स्थानीय लोगों व पुलिस की मदद से घायलों को नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया है। फिलहाल, किसी भी आतंकी संगठन ने विस्फोट की जिम्मेदारी नहीं ली है। बीते तीन दिनों में कश्मीर में यह दूसरा ग्रेनेड हमला है । इससे पूर्व गत शनिवार को श्रीनगर के कर्णनगर इलाके में सीआरपीएफ के छह जवान आतंकियों के ग्रेनेड हमले में जख्मी हुए थे।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आज शाम को करीब सवा चार बजे सोपोर में बस स्टैंड के पास से गुजर रहे सुरक्षाबलों के एक गश्ती दल को निशाना बनाते हुए आतंकियों ने ग्रेनेड हमला किया। फेंकते समय आतंकी निशाना चूक गए और ग्रेनेड लोगों की भीड़ में गिरते हुए फट गया। बम धमाका होते ही वहां अफरा-तफरी मच गई। रोने चिल्लाने की आवाजों के बीच लोग सुरक्षित स्थानों की तरफ भागे। देखते ही देखते पूरा इलाका खाली हो गया।

इस बीच, पुलिस और अर्धसैनिकबलों के जवान मौके पर पहुंच गए। वहां खून से लथपथ सड़क पर गिरे पड़े सभी घायलों को उपचार के लिए जिला अस्पताल पहुंचाते हुए पूरे इलाके की घेराबंदी कर ली। अस्पताल में डाक्टरों के मुताबिक, 15 लाेगों को उपचार के लिए लाया गया है, इनमें से छह की हालत गंभीर है। सुरक्षाबलाें ने ग्रेनेड हमले में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए सोपोर बस स्टैंड और उसके साथ सटे इलाकों की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चला रखा है। अन्य विवरण् प्रतीक्षारत हैं।

 

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस