Move to Jagran APP

राज्यपाल एनएन वोहरा ने निकाय और पंचायत चुनाव की सुरक्षा की रणनीति बनाई

देर रात गए तक चली बैठक में राज्यपाल ने राज्य विशेषकर कश्मीर घाटी के समग्र सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लिया।

By Preeti jhaEdited By: Published: Sat, 11 Aug 2018 08:49 AM (IST)Updated: Sat, 11 Aug 2018 08:56 AM (IST)
राज्यपाल एनएन वोहरा ने निकाय और पंचायत चुनाव की सुरक्षा की रणनीति बनाई
राज्यपाल एनएन वोहरा ने निकाय और पंचायत चुनाव की सुरक्षा की रणनीति बनाई

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। एलओसी पर घुसपैठ की लगातार बढ़ती कोशिशों और अनुच्छेद 35ए पर विवाद खड़ा कर कश्मीर में हालात बिगाडऩे की अलगाववादी खेमे की साजिशों के बीच राज्यपाल एनएन वोहरा ने वीरवार को बैठक में समग्र सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लिया।

loksabha election banner

बैठक में राज्य में प्रस्तावित स्थानीय शहरी निकाय और पंचायत चुनाव के सुरक्षा क्वच की रणनीति को भी अंतिम रूप दिया। सूत्रों ने बताया कि शाम करीब साढ़े छह बजे राजभवन में शुरू हुई बैठक में राज्य के सलाहकार के विजय कुमार, प्रधान सचिव गृह विभाग आरके गोयल, महानिदेशक राज्य पुलिस डॉ. एसपी वैद, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक मुनीर अहमद खान, अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक सीआइडी एजी मीर, आइजीपी कश्मीर बीएसएफ,आइजीपी सीआरपीएफ कश्मीर के अलावा सेना की 15 कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल एके बट मौजूद रहे।

सूत्रों ने बताया कि देर रात गए तक चली बैठक में राज्यपाल ने राज्य विशेषकर कश्मीर घाटी के समग्र सुरक्षा परिदृश्य का जायजा लिया। उन्होंने 35ए के मुद्दे पर वादी में अलगाववादियों व अन्य शरारती तत्वों द्वारा हालात बिगाड़े जाने की रची जा रही साजिशों को नाकाम बनाने की रणनीति पर भी संबंधित अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया।

बैठक में वादी में नए लड़कों को आतंकी संगठनों में जाने से रोकने, एलओसी पर घु़सपैठ के प्रयासों को नाकाम बनाने और भीतरी इलाकों में आतंकरोधी अभियानों में तेजी लाने की कार्ययोजना पर भी विस्तार से चर्चा हुई है। बैठक में राज्य में स्थानीय निकायों और पंचायतों के प्रस्तावित चुनावों के लिए सुरक्षा क्वच की रणनीति को भी तय की गई।

वादी के विभिन्न इलाकों में विशेषकर दक्षिण कश्मीर में आतंकवाद से प्रभावित इलाकों में सक्रिय मुख्यधारा के राजनीतिक नेताओं व कार्यकर्ताओं की सुरक्षा को बढ़ाने व पूर्व पंच-सरपंचों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए विभिन्न इलाकों में अस्थायी सुरक्षा चौकियां स्थापित करने और रात्रिकालीन गश्त को बढ़ाने पर भी चर्चा हुई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.