Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: लश्कर-जैश के नाम पर उगाही करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पूर्व आतंकी हिलाल है सरगना

पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के नाम पर उगाही करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने आतंकी संगठनों के लैटरपैड प्रिंटर और नकाब भी बरामद किए हैं।

By Vikas AbrolEdited By: Published: Fri, 23 Apr 2021 06:31 PM (IST)Updated: Fri, 23 Apr 2021 06:31 PM (IST)
Jammu Kashmir: लश्कर-जैश के नाम पर उगाही करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, पूर्व आतंकी हिलाल है सरगना
पुलिस ने आतंकी संगठनों के लैटरपैड, प्रिंटर और नकाब भी बरामद किए हैं।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। पुलिस ने उत्तरी कश्मीर में जैश ए मोहम्मद और लश्कर ए तैयबा के नाम पर उगाही करने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए उसके चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। उनके कब्जे से पुलिस ने आतंकी संगठनों के लैटरपैड, प्रिंटर और नकाब भी बरामद किए हैं। गिराेह का सरगना हिलाल अहमद पटु एक पूर्व आतंकी है।

loksabha election banner

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि हाईलैंड कॉलोनी सोपोर के रहने वाल मोहम्मद अशरफ लोन ने बीते दिनों एक शिकायत दर्ज करायी थी। उसने अपनी शिकायत में बताया कि कुछ नकाबधारी उसके क्लीनिक में जबरन दाखिल हुए। उन्होंने उसे लश्कर ए तैयबा व जैश ए मोहम्मद की तरफ से धमकाते हुए कहा कि उसके नाम का हिट आर्डर आया है। उसे जिहादी संगठन को पांच लाख रूपये का चंदा देना है, अन्यथा उसे गंभीर परिणाम भुगतने पड़ेंगे। उन्होंने उसे तथाकथित तौर पर जैश ए मोहम्मद की तरफ से जारी एक लैटरपैड भी दिखाया जिस पर उसे संगठन के लिए चंदा जमा करानेे का हुक्म था। उसकी शिकायत के आधार पर मामला दर्ज कर छानबीन की गई।

जांच के दौरान पुलिस ने कुछ संदिग्ध तत्वों को चिन्हित किया। इसके बाद हिलाल अहमद पटु, तहलीन निसार, इमरान अजीज गिलकार और मुदासिर हसन गनई को पूछताछ के लिए लाया गया। पूछताछ में इन चारों ने अपना अपराध कबूल कर लिया। उनके पास से लश्कर व जैश ए माेहम्मद के लैटरपैड, प्रिंटर, नकाब व अन्य साजो सामान भी जब्त कर लिया है। फिलहाल चारों से पूछताछ जारी है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.