Move to Jagran APP

बैंक कर्मी बन ठग ने सरकारी कर्मी को लगाया चूना

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगरोटा इलाके में रहने वाले सरकारी कर्मचारी के फोन पर अज्ञात व्यि

By JagranEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 02:25 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 02:25 AM (IST)
बैंक कर्मी बन ठग ने सरकारी कर्मी को लगाया चूना
बैंक कर्मी बन ठग ने सरकारी कर्मी को लगाया चूना

जागरण संवाददाता, जम्मू : नगरोटा इलाके में रहने वाले सरकारी कर्मचारी के फोन पर अज्ञात व्यक्ति ने फोन पर धोखे से करीब एक लाख रुपये का चूना लगा लिया। फोन करने वाले खुद को बैंक कर्मी बताया। फोन पर ही पीड़ित से उसके बैंक की अहम जानकारियां हासिल कर उसके खाते से रुपये निकलवा लिए।

loksabha election banner

थाने में दर्ज शिकायत में निसार गिनाई निवासी तवी विहार ने बताया कि गत मंगलवार दोपहर को उसके मोबाइल फोन पर एक व्यक्ति ने फोन कर खुद को बैंक के श्रीनगर मुख्यालय में तैनात कर्मचारी बताया। उसने निसार को कहा कि उसके एटीएम कार्ड का समय पूरा होने वाला है और बैंक उसके पुराने कार्ड के बदले में उसे नया कार्ड देने जा रहा है। फोन करने वाले निसार के कार्ड की अहम जानकारियां जुटाने के बाद उसे कहाकि एसएमएस के जरिए उसे ओटीपी नंबर आएगा जिसकी जानकारी वह फोन करने वाले को दे दी। निसार उसकी बातों में आ गया और ओटीपी नंबर को फोन करने वाले व्यक्ति को बता दिया। जैसे ही उसने ओटीपी नंबर दिया तो दो मिनट के अंदर निसार के फोन पर बैंक की ओर से एसएमएस आया कि उसके खाते से करीब एक लाख रुपये की खरीदारी हो गए है और उसके खाते से यह रुपये कट गए है। खुद के साथ ठगी होने की बात का पता लगते हीं निसार तुरंत नगरोटा पुलिस थाने में पहुंच गया और इस बाबत थाने में शिकायत दर्ज करवा दी। पुलिस के अनुसार बैंक प्रबंधन ने फोन करने वाले के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.