Move to Jagran APP

Kashmir: श्रीनगर-गुलमर्ग मार्ग पर मिले चार राइस कुकर ने सुरक्षाबलों के होश उड़ाए, घंटों बंद रहा मार्ग

Kashmir इस बीच पुलिस सेना की संयुक्त टीमों ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया। इस बीच मौके पर पहुंचे बम निष्क्रिय दस्ते ने चारों कुकरों की जांच की। उसमें आइईडी होने की पुष्टि नहीं हुई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Mon, 02 Aug 2021 11:52 AM (IST)Updated: Mon, 02 Aug 2021 12:52 PM (IST)
बारामूला पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि चारो राइस कुकर खाली पाए गए हैं।

श्रीनगर, जेएनएन। श्रीनगर-गुलमर्ग रोड पर आज सुबह एक साथ चार राइस कुकर मिलने के बाद दहशत का माहौल फैल गया। हाईवे की जांच के लिए निकली रोड ओपनिंग पार्टी ने श्रीनगर-गुलमर्ग रोड पर स्थित कृषिकलन इलाके में सड़क किनारे करीब चार प्रेशन कुकर देखे। सुरक्षाबलों को लगा कि कुकर में आतंकवादियों ने आइईडी लगाई है। सुरक्षाबलों ने तुरंत श्रीनगर-गुलमर्ग रोड पर वाहनाें की आवाजी को बंद करवाया और तुरंत बम निष्क्रिय दस्ते को बुला लिया।

loksabha election banner

आतंकी पहले भी कुकर में आइईडी लगाते रहे हैं। यही वजह है कि सुरक्षाबलों ने इसे गंभीरता से लिया। हाईवे के दोनों ओर से वाहनों की आवाजाही को बंद कर दिया गया और स्थानीय पुलिस को भी सूचित कर दिया गया। ऐसा पहली बार था जब एक साथ हाईवे पर एक साथ चार कुकर मिले हों। यह बात सुनकर आसपास केे इलाकों में भी दहशत फैल गई।

इस बीच पुलिस, सेना की संयुक्त टीमों ने आसपास के इलाकों में सर्च ऑपरेशन भी शुरू कर दिया। इस बीच मौके पर पहुंचे बम निष्क्रिय दस्ते ने चारों कुकरों की जांच की। उसमें आइईडी होने की पुष्टि नहीं हुई। दम में शामिल जवानों ने बड़े ही सुरक्षित ढंग से एक के बाद एक सभी कुकरों को खोला, वे खाली थे। कुकरों में आइईडी न पाकर सुरक्षाबलों ने राहत की सांस ली। हाईवे पर वाहनों की आवाजाही को फिर से सुचारू कर दिया गया।

इस बीच बारामूला पुलिस ने इस घटना की पुष्टि करते हुए कहा कि चारो राइस कुकर खाली पाए गए हैं। इससे यही साबित होता है कि ये कुकर चाेरों ने कहीं से चोरी किए और यहां आकर छोड़ दिए। बरहाल कुकरों में आइईडी बरामद न होने की सूचना पाकर आसपास रहने वाले लोगों ने भी राहत महसूस की। अलबत्ता पुलिस ने आसपास के इलाकों में यह सूचना दे दी है कि यदि किसी के कुकर चोरी हुए हैं, तो वह पुलिस स्टेशन आकर इन्हें प्राप्त कर सकता है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.