Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

दक्षिण-कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए।

By Preeti jhaEdited By: Published: Wed, 29 Aug 2018 03:42 PM (IST)Updated: Wed, 29 Aug 2018 05:01 PM (IST)
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद
जम्मू-कश्मीर के शोपियां में आतंकी हमला, चार पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। जम्मू-कश्मीर के शोपियां में बुधवार दोपहर हुए आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं। हमला करने वाले आतंकी कौन हैं, अभी इसकी जानकारी नहीं मिल पाई है। 

loksabha election banner

दक्षिण-कश्मीर के शोपियां में बुधवार को आतंकियों द्वारा घात लगाकर किए गए हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। हमले के बाद आतंकी तीन पुलिसकर्मियों की राइफलें लेकर भागने में कामयाब रहे। फिलहाल, किसी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी नहीं ली है। 

यह हमला शोपियां के अरहामा इलाके में फ्रूट मंडी के पास हुआ है। बताया जाता है कि डीएसपी हेडक्वार्टर शोपियां के एस्कार्ट दस्ते में शामिल पुलिसकर्मी अपने वाहन की मरम्मत कराने के लिए अरहामा बाजार में एक मैकेनिक के पास आए थे। आतंकियों ने पुलिसकर्मियों को देखते ही उन पर अपने स्वचालित हथियारों से अंधांधुंध गोलियां चलाई।

पुलिसकर्मियों को बचाव करने या जवाबी फायर का मौका नहीं मिला और चारों पुलिसकर्मी गोलियों से जख्मी हो जमीन पर गिर पड़े। पुलिसकर्मियों को जमीन पर गिरते देख आतंकी भी वहां से भाग निकले। 

 

गोलियों की गूंज से पूरे इलाके में अफरा तफरी फैल गई। लोग अपनी जान बचाने के लिए सुरक्षित स्थानों की तरफ भागने लगे। गोलियों की आवाज सुनकर निकटवर्ती इलाके में गश्त कर रहे पुलिस अर्द्धसैनिक बलों के जवान मौके पर पहुंच गए।

उन्होंने वहां जमीन पर खून से लथपथ पड़े पुलिसकर्मियों को उठाया और निकटवर्ती अस्पताल पहुंचाया। अस्पताल में डॉक्टरों ने दो पुलिसकर्मियों को मृत लाया घोषित कर दिया, जबकि अन्य दो पुलिसकर्मी ने अस्पताल में दम तोड़ दिया। 

अाईजीपी कश्मीर एसपी पाण्‍ााी के अनुसार, चार पुलिसकर्मी आतंकी हमले में शहीद हुए हैं। शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान जावेद अहमद और मोहम्मद इकबाल के रुप में हुई है। हमले में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए सघन तलाशी अभियान चलाया गया है। 

जानिए, कश्मीर में 2018 में कब और कहां शहीद हुए पुलिसकर्मी 
6 जनवरी: सोपोर में विस्फोटक, एक अधिकारी समेत चार पुलिसकर्मी शहीद।
6 फरवरी: श्रीनगर के अस्पताल में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद।
20 मार्च: कुपवाड़ा में तीन पुलिसकर्मी शहीद।
12 जून: पुलवामा में एक आतंकी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद। 
14 जून: श्रीनगर में आतंकी हमला, दो पुलिसकर्मी शहीद।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.