Move to Jagran APP

35-ए से न की जाए छेड़छाड़ : महबूबा

जागरण संवाददाता, राजौरी : अनुच्छेद 35-ए से छेड़छाड़ हुई तो यह दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में ब

By JagranEdited By: Published: Tue, 04 Sep 2018 10:52 PM (IST)Updated: Wed, 05 Sep 2018 01:26 AM (IST)
35-ए से न की जाए छेड़छाड़ : महबूबा

जागरण संवाददाता, राजौरी : अनुच्छेद 35-ए से छेड़छाड़ हुई तो यह दिल्ली और जम्मू-कश्मीर में बने रिश्तों से छेड़छाड़ होगी। इसे तोड़ा गया तो दिल्ली जम्मू-कश्मीर से अलग हो जाएगी। 35-ए जम्मू-कश्मीर के लोगों की पहचान है। किसी कीमत पर न तो इससे छेड़छाड़ होने देंगे न ही इसे तोड़ने देंगे। 35-ए व धारा 370 के मुद्दे पर भाजपा से चल रही हमारी गठबंधन की सरकार के टूटने की नौबत दो-तीन बार आई थी। राज्य के विकास को देख हमने गठबंधन जारी रखने का प्रयास किया, लेकिन भाजपा ने नाता तोड़ लिया। इससे राज्य के लोगों का नुकसान हुआ है। यह बात पूर्व मुख्यमंत्री एवं पीडीपी अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने डाकबंगला राजौरी में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कही।

loksabha election banner

महबूबा ने कहा कि प्रधानमंत्री को पूर्व में अटल जी द्वारा चुने गए मार्ग पर चलना होगा, इससे शांति कायम होगी। राज्य में शांति स्थापना के लिए पाकिस्तान से बातचीत करना जरूरी है। इसके लिए केंद्र सरकार को पहल करनी चाहिए।

सरकार गिरी, अधर में लटकी योजनाएं

मुफ्ती ने कहा कि हमने अपने शासनकाल में हर क्षेत्र में विकास कार्य शुरू करवाए। लोगों की समस्याओं को दूर करने का प्रयास किया। हम हर क्षेत्र में शांति चाहते थे और धीरे-धीरे शांति कायम हो रही थी, लेकिन सरकार गिर गई। इससे कई योजनाएं अधर में ही लटक गई। उन्होंने कार्यकर्ताओं को कहा कि निकाय व पंचायती चुनाव आ रहे हैं। एकजुट होकर कार्य करें।

इस अवसर पर विधायक चौधरी कमर हुसैन, विधायक चौधरी जुल्फिकार अली, एमएलसी सुरेंद्र चौधरी, पूर्व एमएलसी मुतर्जा खान ने भी संबोधित किया। मंगलवार की रात महबूबा मुफ्ती शाहदरा शरीफ दरगाह में रहेंगी और बुधवार सुबह पुंछ के लिए रवाना होंगी जहां कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी।

दो-तीन पाकिस्तान और बन जाएंगे : कमर हुसैन

राजौरी विधानसभा क्षेत्र पीडीपी के विधायक चौधरी कमर हुसैन ने केंद्र सरकार व भाजपा पर हमला बोला। विधायक ने कहा कि जिस तरह से केंद्र सरकार कार्य कर रही है, इससे लग रहा है कि कुछ समय में देश में दो-तीन पाकिस्तान और बन जाएंगे, क्योंकि सरकार ने हालात ही इस तरह के बना दिए हैं। विधायक ने कहा कि जम्मू से ही राज्य नहीं बनता। राज्य कश्मीर और लद्दाख को मिलाकर बनता है, इसलिए भाजपा कश्मीर व लद्दाख की भी बात भी करे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.