जम्मू, राज्य ब्यूरो : जम्मू कश्मीर सरकार ने अक्टूबर महीने के पहले पखवाड़े में गृहमंत्री अमित शाह के जम्मू कश्मीर दौरे के सभी प्रबंध करने के लिए पांच वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाई है। सरकार ने आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय कमेटी बनाई है। कमेटी के सदस्यों को राजौरी, बारामुला में सभा स्थलों पर सभी जरूरी प्रबंध करने के साथ ऐसी जगहाें पर भी तैयारियां करने की जिम्मेवारी दी है यहां पर गृहमंत्री जा सकते हैं।

कमेटी के सदस्यों में शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव, राजस्व विभाग के आयुक्त सचिव, पर्यटन विभाग के सचिव व श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी शामिल हैं।सरकार ने आवास एवं शहरी विकास विभाग के प्रमुख सचिव की डयूटी कश्मीर के बारामुला, शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव की राजाैरी, राजस्व विभाग के आयुक्त सचिव की जम्मू के कन्वेशन सेंटर, पर्यटन विभाग के सचिव की ड्यूटी राजभवन के आडिटोरियम व श्री माता वैष्णो देवी बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी की डयूटी श्री माता वैष्णो देवी भवन में लगाई है। पांच वरिष्ठ अधिकारियों की ड्यूटी लगाने का जम्मू कश्मीर सरकार का आदेश मंगलवार को सचिव पीयूष सिंगला की ओर से जारी किया गया।

पहले गृहमंत्री ने राजौरी व बारामूला जिलों में जनसभाओं को संबोधित करने के लिए तीस सितंबर को जम्मू कश्मीर दौरे पर आने था। उन्हें 1 अक्टूबर को राजाैरी व दो अक्टूबर को बारामुला जिले में रैली करनी थी। अब किसी व्यस्तता के कारण गृहमंत्री के दौरे को कुछ दिनों के लिए स्थगित किया गया है। अब गृहमंत्री प्रदेश में ये रैलियां 4 व 5 अक्टूबर को कर सकते हैं। दूसरी तरफ गृहमंत्री के दौरे को लेकर प्रदेश भाजपा भी काफी सक्रिय है। पार्टी पदाधिकारियों की लगातार बैठकें चल रही हैं। रैली को सफल बनाने के लिए विचार-विमर्श किया जा रहा है।

Edited By: Lokesh Chandra Mishra

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट