Move to Jagran APP

सड़क हादसे में जम्मू के पांच लोगों की मौत, तीन परिवारों में पसरा मातम

Road Accident. सड़क हादसे में जम्मू के पांच लोगों की मौत हो गई। तीन परिवारों में मातम पसरा हुआ है।

By Sachin MishraEdited By: Published: Thu, 11 Jul 2019 06:11 PM (IST)Updated: Thu, 11 Jul 2019 06:11 PM (IST)
सड़क हादसे में जम्मू के पांच लोगों की मौत, तीन परिवारों में पसरा मातम
सड़क हादसे में जम्मू के पांच लोगों की मौत, तीन परिवारों में पसरा मातम

संवाद सहयाेगी, आरएसपुरा। वीरवार सुबह पांच बजे जब गांव चकरोई निवासी दो सगे भाई देव राज व दर्शन कुमार पुत्र साई दास अपनी अपनी पत्नियों लाजवंती व राज कुमारी के साथ अपनी कार व गांव निवासी ड्राइवर सुनील कुमार पुत्र रमेश लाल के साथ घर से निकले थे तो किसे पता था कि वो अब हमेशा के लिए अपने घर व गांव को अलविदा कह देंगे। हर कोई चाहे वो परिजन है या फिर गांव वासी इनकी मौत सन्न है। पूरे गांव में सन्नाटा पसर गया। दुकानदारों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और हर कोई सुबह से ही तीनों घरों में शवों के पहुंचने का इंतजार करने लागे।

loksabha election banner

बताया जा रहा है कि बतौर जोनल शिक्षा अधिकारी सेवानिवृत हुए देव राज व उसका छोटा भाई दर्शन कुमार वीरवार सुबह अपने मामा सुसर के बेटे के चौथे पर भाग लेने के लिए जलांधर जा रहे थे। इसके साथ दोनों की पत्नियां जोकि सगी बहनें भी जालवंती व राज कुमारी भी साथ थी। जालंधर जाने के लिए दर्शन कुमार ने अपनी एलटो कार नंबर जेके02एएस 0970 निकाली और इसको चलाने के लिए गांव के ही निवासी ड्राइवर सुनील कुमार पुत्र रमेश लाल को कहा गया। पांचों लोग जब पंजाब के भोगपुर गांव पहुंचे तो सड़क दुर्घटना में इनकी मौत हो गई। इसके बाद खबर जैसे ही गांव पहुंची तो पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई। हर कोई मृतक के घर की ओर पहुंचने लगा। कुछ परिजन व गांव वासी दुर्घटना स्थल से शवों को लेने के लिए भी निकल गए।

वीरवार सुबह हुई इस सड़क दुघर्टना तीन परिवारों की खुशियों को ग्रहण लगा दिया। मृतक देव राज व उनकी पत्नी लाजवंती के परिवार में दो बेटे बड़ा रमण विकास बैंक में व छोटा विक्रम गांव में ही दुकान करता है। तीसरी बेटी अंजू वाला उसकी शादी हो गई है। देव राज के मृतक भाई दर्शन कुमार व पत्नी राज कुमारी के भी तीन बच्चे है। दो बेटे बड़ा योगेश कुमार व परवेश कुमार दोनों ही सेना में तैनात है। बेटी शिवानी बाला की शादी हो गई है। पांचवे मृतक ड्राइवर सुनील कुमार तो जैसे पूरा परिवार ही उजड़ गया है। मृतक सुनिल कुमार अपनी तीन भाईयों में सबसे बड़ा था। सुनील कुमार शादीशुदा और दो छोटे बच्चों का पिता भी है। बेटी पांच साल की है और बेटा दो साल है। खबर लिखे जाने तक अभी तक मृतकों के शव घर नहीं पहुंचे थे। लेकिन पूरे गांव में मातम का माहौल बना हुआ है। गांव वासियों को अभी तक यकीन नहीं हो रहा है कि यह लोग इस दुनिया में नहीं रहे है।

गांव के सरपंच मनहोर लाल ने बताया कि सुबह जब घर निकले है तो दन्हें जानकारी है। पर अब उनकी सड़क दुघर्टना में मौत हो गई है इस पर कोई यकीन नहीं कर रहा है। उन्होंने बताया कि देव राज व दर्शन कुमार नौ भाई बहन है। और सभी के सभी अच्छे है। पूरे गांव सहित आस पास में लोग इनको मानते हैं। पर जिस तरह से सड़क दुघर्टना में गांव इन पांच लोगों की मौत हुई है उससे पूरा गांव व आस पास क्षेत्र में लोग सदमें है। बताया जा रहा है कि वीरवार देर शाम तक पांचों मृतकों के शव गांव पहुंच सकते है और शुक्रवार को इनका अंतिम संस्कार गांव के शमशान घाट पर किया जाएगा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.