Move to Jagran APP

Jammu Crime News: नकली अमेरिकी डॉलर के साथ पांच कश्मीरी युवक गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल

जम्मू जिले की सिद्धड़ा पुलिस ने कश्मीर के रहने वाले पांच युवकों को नकली अमेरिकी डॉलर के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उन्हें जेल भेज दिया है। अब मामले की हर एंगल से जांच जारी है। बता दें पुलिस एसओजी के जवानों के साथ जम्मू-श्रीनगर नेशनल हाईवे पर गश्त कर रही थी। तभी पुलिस को देखकर भाग रहे युवकों के बैग की तलाशी लेने पर यह नोट बरामद हुए।

By Dinesh Mahajan Edited By: Monu Kumar Jha Sun, 19 May 2024 08:54 PM (IST)
Jammu Crime News: नकली अमेरिकी डॉलर के साथ पांच कश्मीरी युवक गिरफ्तार, पुलिस ने भेजा जेल
Jammu News: नकली अमेरिकी डॉलर के साथ पांच कश्मीरी युवक गिरफ्तार। फाइल फोटो

जागरण संवाददाता, जम्मू। (Jammu Crime Hindi News) सिद्धड़ा पुलिस ने कश्मीर के रहने वाले पांच लोगों को नकली अमेरिकी डालर के साथ गिरफ्तार किया है। आरोपित स्थानीय लोगों को सस्ते दाम पर डालर बेचने का झांसा देकर उन्हें चूना लगाने की फिराक में थे। पांचों आरोपितों निसार अहमद निवासी शोपियां, अब्दुल रशीद निवासी कुलगाम, मोहम्मद इशफाक निवासी सोपोर, मोहम्मद इकबाल शाह निवासी अच्छाबल, अनंतनाग और फारूक निवासी लार, गांदरबल से पांच बंडल नकली अमेरिकी डालर बरामद हुए हैं।

पुलिस प्रवक्ता के अनुसार सिद्धड़ा पुलिस की एक टीम स्पेशल आपरेशन ग्रुप (एसओजी) के जवानों के साथ जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर गश्त कर रही थी। इस दौरान कंधे पर बैग लटकाकर पैदल जा रहे कुछ लोगों ने पुलिस कर्मियों को उनकी ओर आते हुए देखा तो वे उल्टी दिशा में भागने लगे।

उनकी गतिविधियां पुलिस को संदिग्ध लगीं, जिसके बाद पुलिस कर्मियों ने उनका पीछा किया। कुछ दूरी पर पुलिस कर्मियों ने पांचों को रोक लिया। जब उनके बैग की तलाशी ली गई तो उसमें नकली अमेरिकी डालर बरामद हुए। पुलिस को बीते कुछ दिन से यह शिकायत भी मिल रही थी कि कुछ लोग दुकानों में आकर उन्हें सस्ते दाम पर अमेरिकी डॉलर बेचने की बात करते हैं।

यह भी पढ़ें: Jammu Crime News: PSA कानून के तहत एक मोस्ट वांटेड अपराधी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, भेजा जेल

पुलिस (Jammu Police) उन संदिग्ध लोगों के बारे में जानकारी हासिल कर रही थी। जांच के दौरान पता चला कि यही वे आरोपी हैं जो स्थानीय लोगों को नकली डॉलर बेचकर उन्हें ठगने की फिराक में थे। आरोपित जम्मू में कहां और किसके पास आए थे, पुलिस इस बारे में भी पता लगा रही है।

यह भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: फरार गैंगस्टरों की संपत्ति जब्त करने के मिले निर्देश, बदमाशों पर पुलिस की बड़ी कार्रवाई