Move to Jagran APP

जम्मू कश्‍मीर: अनंतनाग और शोपियां में आतंकी हमला, पूर्व सरपंच को उतारा मौत के घाट; जयपुर का कपल घायल

Jammu Kashmir News जम्‍मू कश्‍मीर के अनंतनाग में गोलीबारी (Fired in Anantnag) की घटना सामने आई है। इस घटना में एक महिला फरहा निवासी जयपुर और उसके पति तबरेज पर गोलीबारी की गई। घटना में दोनों घायल हो गए। घायलों को इलाज के लिए अस्‍पताल पहुंचाया गया है। वहीं शोपियां में आतंकियों ने एक पूर्व सरपंच को मौत के घाट उतार दिया।

By Jagran News Edited By: Himani Sharma Published: Sat, 18 May 2024 11:08 PM (IST)Updated: Sat, 18 May 2024 11:59 PM (IST)
अनंतनाग में चली गोलियां, दो लोग गंभीर रूप से घायल (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण, श्रीनगर। आतंकियों ने कश्मीर में जारी लोकतंत्र के सबसे बड़े महोत्सव लोकसभा चुनाव में खलल डालते हुए शनिवार को दक्षिण कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग में दो हमले किए। शोपियां में उन्होंने एक पूर्व सरपंच को मौत के घाट उतारा जबकि अनंतनाग में यन्नर,पहलगाम के निकट उन्होंने जयपुर से आए एक दपंत्ति को निशाना बनाया।

घायल दंपत्ति को पहुंचाया अस्पताल

घायल दंपत्ति को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल अनंतनाग में भर्ती कराया गया है। इन हमलों में लिप्त आतंकियों को पकड़ने के लिए सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया है। इन हमलों ने वादी में चुनाव के मददेनजर किए गए सुरक्षा प्रबंधों की भी पोल खोल दी है। अनंतनाग संसदीय निर्वाचन क्षेत्र के लिएपहले मतदान 25 मई को होना है।

इसके अलावा यन्नर पहलगाम में जहां पर्यटकों पर हमला हुआ है, वहां श्री अमरनाथ की तीर्थयात्रा के दौरान श्रद्धालुओं की काफी भीड़ रहती है। हालांकि पुलिस नेहमले में लिप्त आतंकियों और उनके संगठन की पुष्टि नहीं की है,लेकिन यह दोनों हमले लश्कर ए तैयबा के हिट स्क्वाड टीआरएफ द्वारा अंजाम दिए जाने की आशंका से इंकार नहीं किया जा सकता।

महबूबा मुफ्ती ने हमले की निंदा की

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने यन्नर पहलगाम और हीरपोरा शोपियां में हुए आतंकी हमलों की कड़े शब्दों में निंदा की है। उन्होंने कहा कि दक्षिण कश्मीर में जहां अभी मतदान होना है, यह हमले चिंता का विष्ज्ञय है।

यहां मिली जानकारी के अनुसार, आतंकियों ने रात साढ़े नौ बजे के करीब यन्नर पहलगाम में दरिया किनारे स्थित कैंपिंग साइट पर हमला किया। उन्होंने वहां अपने तंबु के बाहर बैठे एक दंपत्ति को निशाना बनाया। गोलियों की आवाज से वहां हड़कंप मच गया। वहां मौजूद अन्य पर्यटक अपनी जान बचाने के लिए अपने अपने तंबुओं में घुस गए।

जोड़ा जयपुर राजस्थान से आया था

इसी दौरान आतंकी भी वहां से भाग गए। गोलियों की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे सुरक्षाकर्मियों ने वहां मौजूद अन्य लोगों की मदद से घाायल दपंत्ति को उपचार के लिए जीएमसी अस्पताल पहुंचाया। घायलों की पहचान फराह और उसके पति तबरेज के रूप में हुई है। यह जोड़ा जयपुर राजस्थान से आया था। डाक्टरों के मुताबिक, दोनों ही हालत खतरे से बाहर है।

शोपियां में पूर्व सरपंच को उतारा मौत के घाट

इसी दौरान जिला शोपियां के हीरपोरा में पूर्व सरपंच एजाज अहमद को उसके घर में ही निशाना बनाया। एजाज अहमद के शरीर पर पांच गोलियां लगी और वह वहीं जमीन पर गिर पड़ा। उसे मरा समझ आतंकी वहां से चले गए। आतंकियों के जाने के बाद एजाज अहमद शेख को उसके परिजनों ने अस्पताल पहुंचाया,जहां वह कुछही देर बाद अपने जख्मों की ताव न सहते हुए चल बसा। इस बीच, पुलिस और सेना के जवानों ने हीरपोरा और उसके साथ सटे इलाकोें की घेराबंदी कर,हमले में शामिल आतंकियों की धरपकड़ के लिए तलाशी अभियान चलाया।


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.