Move to Jagran APP

कोठीबाग एसडीपीओ कार्यालय में लगी आग, पुलिस रिकार्ड को मुश्किल से बचाया गया

आग बुझाने के प्रयास में एक दमकल कर्मी भी जख्मी हो गया। पुलिस प्रशासन ने कोठबाग थाना परिसर में लगी आग की उच्चस्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। कोठीबाग पुलिस स्टेशन परिसर लालचौक के पास ही रेजिडेंसी मार्ग पर है।

By Lokesh Chandra MishraEdited By: Published: Sat, 21 May 2022 03:18 PM (IST)Updated: Sat, 21 May 2022 03:18 PM (IST)
कोठीबाग एसडीपीओ कार्यालय में लगी आग, पुलिस रिकार्ड को मुश्किल से बचाया गया
एसपी ईस्ट श्रीनगर, एसडीपीओ कोठीबाग और थाना प्रभारी कोठीबाग का कार्यालय एक ही इमारत में है।

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो : लालचौक के साथ सटे कोठीबाग पुलिस थाना परिसर में स्थित एपी ईस्ट और एसडीपीओ कोठीबाग का कार्यालय शुक्रवार की तड़के लगी आग में नष्ट हो गया। पुलिस रिकार्ड को किसी तरह से बचा लिया गया। आग बुझाने के प्रयास में एक दमकल कर्मी भी जख्मी हो गया। पुलिस प्रशासन ने कोठबाग थाना परिसर में लगी आग की उच्चस्तरीय जांच के आदेश जारी कर दिए हैं। कोठीबाग पुलिस स्टेशन परिसर लालचौक के पास ही रेजिडेंसी मार्ग पर है।

prime article banner

एसपी ईस्ट श्रीनगर, एसडीपीओ कोठीबाग और थाना प्रभारी कोठीबाग का कार्यालय एक ही इमारत में है।थाना प्रभारी का कार्यालय भूतल पर है, जबकि एसपी और एसडीपीओ का कार्यालय पहली मंजिल पर है। संबंधित अधिकारियों ने बताया कि आग आज तड़के ऊपरी मंजिल पर लगी। इमारत की छत लकड़ी की बनी हुई है। आग जैसे ही शुरू हुई, परिसर में मौजूद पुलिसकर्मियों ने दमकल विभाग को सूचित करते हुए आग पर काबू पाने का प्रयास किया। कुछ ही देर में दमकल कर्मी भी मौके पर पहुंच गए। वह भी आग बुझाने में जुट गए।

परिसर में स्थित हवालात में बंद सभी लोगों को निकाला गयाप्। इसके साथ ही वहां इमारत के नीचले हिस्से में स्थित रिकार्ड रुम से भी सभी आवश्यक दस्तावेजों व अन्य साजो सामान को सुरक्षित निकाल लिया गया। आग पर जब तक काबू पाया गया,तब तक एसपी और एसडीपीओ कार्यालय समेत इमारत की पहली मंजिल पूरी तरह तबाह हो गई थी। आग पर काबू पाने के प्रयास में अंसार अहमद मल्ला नामक एक दमकल कर्मी भी झुलस गया। उसे उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया हे। उसकी हालत चिंताजनक लेकिन स्थिर बताई जाती है। ज्ञात रहे तीन दिन पूर्व श्रीनगर के ट्रैफिक पुलिस के कार्यालय में आग लग गई थी, जिसमें काफी रिकार्ड जल गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.