Move to Jagran APP

Jammu Kashmir: कटड़ा में त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में आग, वैष्णो देवी यात्रा सुचारू

कटड़ा में स्थित त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में बीती देर रात से आग जारी है। वन विभाग के साथ श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं लेकिन तेज हवाओं से आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतें पेश आ रही है।

By Vikas AbrolEdited By: Sun, 15 May 2022 01:01 PM (IST)
Jammu Kashmir: कटड़ा में त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में आग, वैष्णो देवी यात्रा सुचारू
त्रिकुटा पर्वत पर आग लगने के कारण चारों ओर धुआं ही धुआं फैल गया है।

जम्मू, जेएनएन। कटड़ा में स्थित त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में बीती देर रात से आग जारी है। हालांकि वन विभाग के साथ श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड की टीम आग पर काबू पाने का प्रयास कर रही हैं लेकिन तेज हवाओं से आग पर काबू पाने में काफी दिक्कतें पेश आ रही है।

आग यात्रा मार्ग से काफी दूर के क्षेत्र में लगी है, इस वजह से श्री माता वैष्णो देवी की यात्रा सामान्य दिनों की तरह सुचारू ढंग से जारी है। त्रिकुटा पर्वत पर आग लगने के कारण चारों ओर धुआं ही धुआं फैल गया है।

यहां यह बता दें कि गत पहली मई 2022 को मां वैष्णो देवी के त्रिकुटा पर्वत के साथ लगती शंकराचार्य पहाड़ी के समीप रविवार को सुबह भीषण आग लग गई थी। सूचना मिलते ही स्थानीय लोगों के साथ श्राइन बोर्ड प्रशासन के अधिकारी व कर्मी मौके पर पहुंचे और आग बुझाने के प्रयास में जुट गए। शाम करीब पांच बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

इससे पहले गत 21 दिसंबर 2021 को त्रिकुटा पर्वत के घने जंगलों में भयंकर आग लग गई थी। फायर एवं इमजेंसी सर्विसेस, वन विभाग और श्री माता वैष्णो देवी श्राइन बोर्ड के कर्मचारियों ने काफी प्रयास के बाद आग पर काबू पाने में सफलता हासिल की थी।