जम्मू, जागरण संवाददाता: शहर के नरवाल इलाके में स्टेट रोड ट्रांसपोर्ट कारपोरेशन के यार्ड में संदिग्ध परिस्थितियों में आग लग गई। आग की चपेट में आने से एक बस पूरी तरह से जल गई जबकि यार्ड में पड़े गाड़ियों के पुराने टायर व कबाड़ भी जलकर राख हो गया।

एसआरटीसी के यार्ड में आग लगने की यह घटना शनिवार सुबह पेश आई। आग यार्ड में पड़े पुराने टायरों से शुरू हुई जिसने देखते ही देखते बिकराल रूप धारण कर लिया। आग इतनी तेजी से फैली कि कुछ ही मिनटों में यार्ड से ऊंची ऊंची लपटें। आग यार्ड में जिस जगह लगी वह एसआरटीसी की टायरों की वर्कशॉप है जहां गाड़ियों के टायर पंक्चर लगाने के अलावा पुराने टायर बदल नए टायर भी लगाए जाते हैं।

जिस समय यह हादसा पेश आया उस समय वहां पर एक बस भी खड़ी थी लेकिन आग इतनी तेजी से फैली कि बस को वहां से हटाने का मौका ही नहीं मिला। आग ने बस को भी चपेट में ले लिया और बस भी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गई। उधर आग लगने की इस घटना के बाद यार्ड में मौजूद एसआरटीसी कर्मियों ने फायर ब्रिगेड को सूचित किया जिसके बाद कुछ ही देर में फायर ब्रिगेड की गाड़ियां मौके पर पहुंच गई।

टायरों में लगी आग के कारण इलाके में काफी काला धुंआ फैल चुका था जो दूर से भी दिखाई दे रहा था। वहीं फायर ब्रिगेड कर्मियों ने पानी के अलावा टायरों पर फोम भी फेंका और आग पर काबू पाया। यार्ड में काम करने वाले कर्मियों का कहना था कि आग शार्ट सर्किट से लगी है। उस पर उन्होंने काबू पाने का प्रयास भी किया लेकिन वह बहुत तेजी से फैल रही थी। उधर पुलिस ने भी इस संदर्भ में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। 

Edited By: Rahul Sharma