जम्मू, राज्य ब्यूरो। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में बेहतर व पारदर्शी व्यवस्था बनाने की मुहिम के तहत वित्त विभाग ने प्रदेश के वरिष्ठ नागरिकाें की पेंशन संबंधी दिक्कतों को दूर करने के लिए अपनी मुहिम तेज कर दी है। प्रदेश की ट्रेजरियों में इस समय पेंशन मेलों का आयोजन कर सेवानिवृत कर्मियों की पेंशन संबंधी मुश्किलों को निपटारा कर रही हैं। ऐसे में पेंशनरों को भी व्यवस्था में बेहतरी का अहसास हो रहा है। ऐसे हालात में सुबह शहर के न्यू प्लाट में अपने पेंशन मसलों के समाधान के लिए पहुंचे पेंशनरों का फूल बरसाकर स्वागत किया गया।

इस दौरान न सिर्फ पेंशनरों से उनके मसले के बारे में जानकारी ली गई बल्कि उनके समाधान के लिए तुरंत कार्रवाई भी की गई। न्यू प्लाट ट्रेजरी में पेंशन मेला 22 नवंबर को शुरू हुआ था। अब तक साठ से अधिक पेंशनरों के मसलों का समाधान किया गया है। इनमें पेंशन विसंगतियों के साथ पेंशन में संशोधन आदि मसले शामिल हैं। वहीं कुछ पेंशनरों के मसलों का सामधान करने के लिए उनके कामकाज अकाउंटेंट जनरल कार्यालय भी भेजे जा रहे हैं। पेंशन मेले का आयोजन ट्रेजरी अधिकारी विवेक शर्मा, अतिरिक्त ट्रेजरी अधिकारी प्रीतम लाल, अकाउंटेंट अनिल गुप्ता व अकाउंट असिस्टेंट अमन अबरोल की देखरेख में किया जा रहा हैं।

इस मेले में अपनी शिकायत लेकर पहुंची दर्शना कुमारी ने बताया कि ट्रेजरी में उन्हें पूरा सहयोग दिया गया। चंद ही मिनट में उनके पेंशन को लेकर आ रही दिक्कतों को अधिकारियों ने दूर कर दिया गया। अच्छा लगा कि उन्हें अपने मसले का समाधान करवाने के लिए इधर उधर भटकना नही पड़ा। वहीं मेले के आयोजकों ने बताया कि 22 नवंबर को शुरू हुआ यह मेला 27 नवंबर तक जारी रहेगा। हमे उम्मीद है कि और भी पेंशनर इसका फायदा लेने के लिए सामने आएंगे। उन्होंने बताया कि अक्टूबर महीने से यह दूसरा पेंशन मेला है। इससे पहले पेंशन मेले का आयोजन 25 अक्टूबर से 30 अक्टूबर तक किया गया था। इसी तरह का पेंशन मेला दिसंबर महीने में भी संभव है।

Edited By: Vikas Abrol