Move to Jagran APP

अधूरे मन से कश्मीर मसला नहीं होगा हल : डॉ. फारूक

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि केंद्र सरका

By JagranEdited By: Published: Wed, 08 Nov 2017 03:02 AM (IST)Updated: Wed, 08 Nov 2017 03:02 AM (IST)
अधूरे मन से कश्मीर मसला 
नहीं होगा हल : डॉ. फारूक
अधूरे मन से कश्मीर मसला नहीं होगा हल : डॉ. फारूक

राज्य ब्यूरो, जम्मू : नेशनल कांफ्रेंस के प्रधान डॉ. फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि केंद्र सरकार कश्मीर मसले के समाधान के लिए अधूरे मन से प्रयास व राजनीतिक चालबाजी से बाज आए।

loksabha election banner

मौजूदा केंद्र सरकार व कश्मीर सरकारों को आड़े हाथ लेते हुए फारूक ने कहा कि उनकी गलत नीतियों के कारण ही आज कश्मीर में हालात बदतर हुए हैं। लोगों को केंद्र सरकार पर जरा भी विश्वास नहीं। कुपवाड़ा के मच्छल में जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर को लेकर केंद्र सरकार के अड़ियल रवैये से राज्य के निवासियों में विमुखता आ रही है। केंद्र सरकार को समझना चाहिए कि लोगों से जोर जबरदस्ती और उन्हें अपने काबू में करने की कोशिशों से कुछ हासिल होने वाला नहीं है। कश्मीर कोई कानून एवं व्यवस्था का मामला नहीं है। नेकां प्रधान ने कहा कि महाराजा हरि ंिसह ने तीन शर्तो पर भारत से विलय किया था। संविधान में भी इन्हें स्वीकार किया गया था। हम देश के अन्य राज्यों की तरह नहीं है। ्रप्रधानमंत्रियों व केंद्र सरकारों के प्रतिनिधियों से भी पूर्व में यह स्पष्ट किया गया है कि हमें स्वायतता मिलनी चाहिए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.