Move to Jagran APP

पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम, आतंकियों को पकड़ने के लिए कासो चलाया

अगले एक दो दिनों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आत्मघाती आतंकियों के एक दस्ते के इस इलाके में छिपे हाने की सूचना पर ही यह अभियान चलाया गया है

By Preeti jhaEdited By: Published: Thu, 31 May 2018 08:26 AM (IST)Updated: Thu, 31 May 2018 03:01 PM (IST)
पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम, आतंकियों को पकड़ने के लिए कासो चलाया
पुलिस स्टेशन पर आतंकी हमले की साजिश नाकाम, आतंकियों को पकड़ने के लिए कासो चलाया

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। दक्षिण कश्मीर के राजपोरा, पुलवामा में बुधवार को पुलिस स्टेशन पर एक आतंकी हमले की साजिश सतर्क संतरी की त्वरित कार्रवाई से नाकाम हो गई।

loksabha election banner

जानकारी के अनुसार, रात करीब सवा नौ बजे राजपोरा पुलिस स्टेशन के बाहरी गेट पर तैनात संतरी ने थाने से कुछ दूरी पर दो से तीन संदिग्ध युवकों को देखा। संतरी ने उन्हें चेतावनी देते हुए रुकने और अपनी पहचान बताने के लिए कहा। इस पर संदिग्ध युवक वापस भागे। संतरी का संदेह शक में बदल गया और उसने गोली चला दी, लेकिन संदिग्ध युवक जो आतंकी थे वहां से भाग निकले।

अधिकारियों की मानें तो आतंकियों का एक दल थाने पर हमला करने की फिराक में था, लेकिन संतरी की त्वरित कार्रवाई पर आतंकियों का मंसूबा नाकाम हो गया।

सेना की गश्ती दल पर हमला 

हंदवाड़ा में काजियाबाद जंगलों में आतंकियों ने सेना की गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया। सुरक्षाबल के जवानों ने भी खुद का बचाते हुए जवाबी फायरिंग की। 20 मिनट तक दोनों ओर से गोलियों की बौछार होती रही। इस बीच आतंकी भाग निकले। हमले में सुरक्षाबलों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके की घेराबंदी करते हुए तलाशी अभियान चलाया है।

आतंकियों को पकड़ने के लिए कासो 

सुरक्षाबलों ने बुधवार को गुलशनपोरा, त्राल में छिपे आतंकियों को पकड़ने के लिए घेराबंदी कर तलाशी अभियान (कासो) चलाया। जानकारी के अनुसार, गुलशनपोरा से लेकर नाजनीपोरा तक सेना की 42 आरआर के जवानों ने सीआरपीएफ और पुलिस के जवानों के साथ मिलकर पूरे इलाके को घेर लिया।

इस क्षेत्र में आने जाने के सभी रास्ते बंद करते हुए आतंकियों के संभावित ठिकानों की तलाशी शुरूकी गई, जो देर रात तक जारी थी।

सूत्रों की मानें तो अगले एक दो दिनों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने के लिए आत्मघाती आतंकियों के एक दस्ते के इस इलाके में छिपे हाने की सूचना पर ही यह अभियान चलाया गया है।गौरतलब है कि पाक रमजान में केंद्र सरकार द्वारा कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ अभियान स्थगित किए जाने और एकतरफा युद्धविराम का एलान करने के बाद यह पहला तलाशी अभियान है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.