Move to Jagran APP

Jammu : करवाचौथ के रंग में रंगा शहर, हर बाजार में दिखा खरीदारी करने वालों का उत्साह

महिलाओं के पसंदीदा त्योहारों में से एक करवाचौथ से एक दिन पूर्व पूरा दिन शहर में महिलाओं ने जम कर खरीदारी की। करवा के उत्साह को देखते हुए पूरा शहर करवाचौथ के रंग में रंगा हुआ। महिलाएं दिन भर इस पांरपरिक पर्व की तैयारियों में जुटी रही।

By VikasEdited By: Published: Tue, 03 Nov 2020 07:14 PM (IST)Updated: Tue, 03 Nov 2020 07:14 PM (IST)
महिलाओं के पसंदीदा त्योहारों में से एक करवाचौथ से एक दिन पूर्व शहर में महिलाओं ने जम कर खरीददारी की।

जम्मू, जागरण संवाददाता । महिलाओं के पसंदीदा त्योहारों में से एक करवाचौथ से एक दिन पूर्व पूरा दिन शहर में महिलाओं ने जम कर खरीदारी की। करवा के उत्साह को देखते हुए पूरा शहर करवाचौथ के रंग में रंगा हुआ। महिलाएं दिन भर इस पांरपरिक पर्व की तैयारियों में जुटी रही।

loksabha election banner

करवा की सामग्री से लेकर सास, ससुर को दी जाने वाले मेवों से लेकर श्रृंगार का सामान खरीददती दिखी। पूरा दिन खरीददारी करने वालों का रश रहा तो शाम ढलते-ढलते बाजारों में मेहंदी लगाने वालों का रश भी बढ़ने लगा। बहुत सी महिलाओं ने दिन को मेहंदी लगाने वाले कलाकारों को अपने घरों में बुला लिया था। दिन भर हर बाजारों में करवाचौथ की जम कर खरीददारी होती रही। खासकर पुराने शहर के पुरानी मंडी, पटेल बाजार, मोती बाजार, चौक चबूतरा, परेड आदि बाजारों के अलावा न्यूप्लाट, जानीपुर, तालाब तिल्लो, अप्सरा रोड़ आदि में बाजारों में दिन भर खूब चहल पहल रही।खासकर मेंहदी लगवाने वालों में खासा उत्साह दिखा।

इसके अलावा मेकअप करवाने, कास्मेटिक्स की दुकानों और कपड़ों की दुकानों में काफी रश रहा। सिटी चौक से लेकर लिंक रोड़ और चौक चबूतरा से पुरानी मंड़ी की तरफ दिन भर इतना रश था कि पूरे इलाके से दो पहिया गाड़ियों को लेकर निकलने में भी घंटों लग रहे थे। बाजारों की रौंनक देखते ही बनती थी। महिलाएं घरों में भी त्योहार की तैयारियों में जुटी रही।

सोशल मीडिया पर महिलाओं को एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला दिन भर चलता रहा

सोशल मीडिया पर महिलाओं को एक दूसरे को बधाई देने का सिलसिला भी दिन भर चलता रहा। महिलाओं के साथ-साथ युवतियों में इस पर्व को लेकर विशेष उत्साह दिखा। बेशक बहुत सी युवतियां ऐसी थी जिन्हें व्रत नहीं रखना था लेकिन खरीददारी करने में उन्होंने कोई कसर नहीं छोड़ी। पक्का डंग्गा में मेहंदी लगवा रही करिश्मा ने बताया कि उन्होंने आज तक व्रत तो नहीं रखा है लेकिन इस पर्व को ध्यान में रखते हुए खरीदारी खूब करती हैं। इन दिनों बाजार में श्रृंगार की काफी अच्छी-अच्छी चीजें मिल जाती हैं।

हर तरफ उड़ी शारीरिक दूरी बनाए रखने की धज्जियां

कोरोना संक्रमण के चलते प्रशासन की ओर से जारी साबधानियों, खासकर शारीरिक दूरी बनाए रखने का पालन जैसे अहम नियम की धज्जियां उड़ती दिखी।बाजारों में भीड़ इतनी ज्यादा थी कि लोग कंधे से कंधा जोड़ कर निकलने काे मजबूर थे।दुकानों में इतना रश था कि लोगों को भुगतान तक करने में घंटों लगे।लोगों को कोरोना का खौफ तो सता रहा था लेकिन करवा चौथ का उत्साह इतना ज्यादा था कि हर कोई अपनी पसंद की खरीददारी को ही अहमियत देता दिखा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.