Move to Jagran APP

बारिश में दिनभर आसमान से ट्रांसफार्मरों पर गिरती रही बिजली

संवाद सहयोगी विजयपुर पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश के दौरान सांबा जिले में कई स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाएं हुई।

By JagranEdited By: Published: Sat, 09 Nov 2019 08:11 AM (IST)Updated: Sun, 10 Nov 2019 06:30 AM (IST)
बारिश में दिनभर आसमान से ट्रांसफार्मरों पर गिरती रही बिजली

संवाद सहयोगी, विजयपुर: पिछले दिनों हुई झमाझम बारिश के दौरान सांबा जिले में कई स्थानों पर बिजली गिरने की घटनाएं हुई। इससे बिजली ढांचे को भारी नुकसान पहुंचा है। बिजली विभाग के अधिकारियों ने बताया है कि बिजली गिरने से सांबा जिले में 30 ट्रांसफार्मर जल गए हैं। इससे चलते जिले के कई इलाकों में बिजली आपूर्ति ठप हो गई है।

loksabha election banner

बिजली विभाग के एक्सईन नरोत्तम कुमार ने बताया की बुधवार देर रात से गरज-चमक के साथ शुरू हुई मूसलाधार बारिश वीरवार को दिनभर जारी रही थी। जब तक बारिश होती रही पूरी जिले में बादलों की गर्जना लोगों को डराती रही। कई पंचायतों में बिजली गिरने की भी घटनाएं हुई हैं। शुक्रवार को बिजली विभाग के अधिकारियों को कहां-कहां बिजली गिरने से बिजली ढांचे को नुकसान पहुंचा है, इसकी ज्यादातर सूचना मिल गई थी। अधिकारियों ने जिले में 250 केबीए क्षमता के तीन ट्रांसफार्मर, 100 केबीए क्षमताके 12 ट्रांसफार्मर, 63 केबीए क्षमता के 9 ट्रांसफार्मर और 25 केबीए क्षमता के 6 ट्रांसफार्मर जलने की पुष्टि की है। अधिकारियों के मुताबिक नुकसान का यह आंकड़ा अभी और भी बढ़ सकता है। शुक्रवार को जिले के कई क्षेत्रों में विभागीय टीम नहीं पहुंच पाई थी। टीम के पहुंचने के बाद नुकसान की सही तस्वीर आ पाएगी। ----बयान----

जिन पंचायतों में बिजली के ट्रांसफार्मर, आसमान से बिजली गिरने से जले हैं, वहां बिजली आपूर्ति सुचारु करने में कुछ वक्त लगेगा। सांबा जिले के रजिदरपुरा, संगवाल, पेखड़ी, गुढ़ा सलाथिया अपर और लोअर, पुरमंडल, उत्तरवाहिनी, बड़ी कमीला, नंगा, चकनजीर, अबताल, दग छन्नी, कंदराल, एसएमपुर, बरोटा, केसो मन्हासा, खानपुर, कौलपुर आदि गांवों में ट्रांसफार्मर जलने की घटनाएं हुई हैं। विभाग की तरफ से बिजली आपूर्ति सुचारु करवाने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं।

-नरोत्तम कुमार, एक्सईन, बिजली विभाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.