Move to Jagran APP

जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 थी

राज्य के विभिन्न हिस्सों में सोमवार की सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। लेकिन इनमें किसी प्रकार जान माल की हानि होने की कोई सूचना नहीं है।

By Preeti jhaEdited By: Published: Mon, 09 Apr 2018 11:44 AM (IST)Updated: Mon, 09 Apr 2018 02:38 PM (IST)
जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 थी
जम्मू कश्मीर में भूकंप के झटके, रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.6 थी

श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। राज्य के विभिन्न हिस्सों में सोमवार की सुबह भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। लेकिन इनमें किसी प्रकार जान माल की हानि होने की कोई सूचना नहीं है।

loksabha election banner

आज सुबह 6.06 बजे श्रीनगर समेत राज्य के विभिन्न इलाकों में महसूस किए गए भूकंप के झटकों की पुष्टि करते हुए राज्य आपदा प्रबंधन विभाग के अधिकारियों ने बताया कि रिएक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 4.0 मापी गई है।

उन्होंने बताया कि भूकंप का केंद्र पंजाब के अमृतसर में था। अभी तक रियासत के किसी भी हिस्से से भूकंप के दौरान हुए किसी भी प्रकार के जान माल के नुकसान की कोई सूचना नहीं है।

इससे पहले जम्मू कश्मीर के किश्तवाड़ में 15 मार्च को भूकंप के झटके सबसे तेज महसूस किए गए। शाम 8 बजकर 46 मिनट पर भूकंप के झटके महसूस किए गए। इस वक्त रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 4.6 थी।

इससे पहले 31 मार्च को कश्मीर घाटी में 6.2 तीव्रता के भूकंप के झटके महसूस किए गए। मौसम विभाग के अधिकारियों ने बताया कि मध्यम दर्जे का भूकंप अपराह्न् बारह बजकर छत्तीस मिनट पर आया, जिसका केंद्र अफगानिस्तान-पाकिस्तान सीमा पर था। लोग भूकंप के बाद मकानों के हिलने की वजह से अपने घरों व कार्यस्थलों से बाहर आ गए थे। श्रीनगर शहर और अन्य जगहों पर यातायात रोक दिया गया था। वाहन कुछ देर के लिए डगमगाने लगे। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.