जम्मू, जागरण संवाददाता : मेयर चंद्र मोहन गुप्ता और डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने निगम की स्वच्छ भारत कमेटी के चेयरमैन यशपाल शर्मा और सोशल जस्टिस कमेटी के चेयरमैन कुलदीप सिंह की मौजूदगी में शुक्रवार को गांधीनगर रेहड़ी जोन में नाले का निर्माण कार्य शुरू करवाया। वार्ड नंबर 21 की कॉरपोरेटर भानू महाजन के प्रयासों से यह काम होने जा रहा है। नाले पर स्लैब डालने से रेहड़ी जोन के बीच पीछे काफी जगह निकलेगी और फिर इन्हें काफी राहत मिलेगी। यहां करीब 430 फुट नाले पर स्लैब डालना है। इस पर करीब 90 लाख रुपये खर्च आएंगे।

इस निर्माध कार्य के लिए राशि मेरा शहर, मेरी शान के तहत मिली है। मेयर ने कहा कि इस नाले पर स्लैब डालने से मुख्य सड़क पर वाहनों के जाम से निजात मिल सकेगी। जम्मू नगर निगम के गांधीनगर रेहड़ी जोन में इससे साफ-सफाई भी ठीक हो जाएगी। यहां खाने-पीने आने वालों को भी राहत मिलेगी। नाला बनने से यहां काफी जगह निकलेगी और रेहड़ियों को पीछे शिफ्ट कर दिया जाएगा। फिर यहां काफी खुली जगह हो जाएगी। मेयर ने कहा कि 90 दिनों में इस काम को पूरा किया जाना है। उन्हाेंने संबंधित इंजीनियरों को निर्देश दिए कि काम को निर्धारित समय में पूरा कर लिया जाना चाहिए।

वहीं डिप्टी मेयर पूर्णिमा शर्मा ने कहा कि रेहड़ी जोन के नजदीक नाले पर स्लैब डालने से काफी राहत मिलने वाली है। यहां खाने-पीने आने वालों को स्वच्छ वातावरण मिलेगा।स्थानीय कॉरपोरेटर भानू महाजन ने कहा कि काफी प्रयासों के बाद नाले पर स्लैब डालने की प्रक्रिया शुरू हुई है। इससे गांधीनगर रेहड़ी जोन के चलते जाम की स्थिति से निजात तो मिलेगी, यहां दुर्घटनाओं का खतरा भी कम हो जाएगा। उन्होंने वार्ड वासियों की अन्य समस्याओं के समाधान को भी अपनी प्राथमिकता करार दिया। उन्होंने लोगों से कोविड दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए सुरक्षित रहने की अपील की।

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप