Move to Jagran APP

अब नायब तहसीलदार भी जारी करेंगे डोमिसाइल प्रमाणपत्र

प्रदेश में पीआरसी धारकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए अब नायब तहसीलदार भी डोमिसाइल प्रमाणपत्र जारी करेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक में यह फैसला किया गया। अभी तक सिर्फ तहसीलदार ही जारी कर रहे थे।

By JagranEdited By: Published: Sat, 19 Sep 2020 01:37 AM (IST)Updated: Sat, 19 Sep 2020 01:37 AM (IST)
अब नायब तहसीलदार भी जारी करेंगे डोमिसाइल प्रमाणपत्र

राज्य ब्यूरो, जम्मू : प्रदेश में पीआरसी धारकों और उनके परिवार के सदस्यों के लिए अब नायब तहसीलदार भी डोमिसाइल प्रमाणपत्र जारी करेंगे। उपराज्यपाल मनोज सिन्हा की अध्यक्षता में बैठक में यह फैसला किया गया। अभी तक सिर्फ तहसीलदार ही जारी कर रहे थे। उपराज्यपाल ने राजस्व और औकाफ विभाग के कामकाज की समीक्षा की है। इसमें उन्हें भूमि के डिजिटलीकरण की जानकारी दी गई। उपराज्यपाल ने कहा कि तीस सितंबर 2020 तक सारे राजस्व रिकार्ड का डिजिटल हो जाने चाहिए। उन्होंने डिजिटल लैंड रिकार्ड आधुनिकीकरण कार्यक्रम को मई 2021 तक पूरा करने के लिए कहा हैं। डोमिसाइल के लंबित पड़े मामलों का निपटारा तीस सितंबर तक पूरा हो जाना चाहिए। डोमिसाइल प्रमाणपत्र जारी करने में तेजी लाने के लिए तहसीलदारों के अलावा पीआरसी धारकों को नायब तहसीलदार भी डोमिसाइल जारी करेंगे। बैठक में उपराज्यपाल के सलाहकार केके शर्मा, फारूक खान, राजस्व विभाग के प्रमुख सचिव डॉ. पवन कोतवाल, उपराज्यपाल के प्रमुख सचिव नीतेश्वर कुमार मौजूद थे।

loksabha election banner

Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.