जम्मू, जागरण संवाददाता । डोगरा फ्रंट शिवसेना ने जम्मू नगर निगम के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए शुक्रवार को जम्मू बंद की चेतावनी दी है। शहर के रानी तालाब इलाके में प्रदर्शन कर रहे डोगरा फ्रंट शिवसेना के कार्यकर्ताओं का कहना था कि निगम आए दिन व्यापारियों को तंग कर रहा है जो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। निगम के अधिकारी मनमानी कर रहे हैं और अगर व्यापारियों को तंग करना बंद नहीं किया गया तो फ्रंट शुक्रवार को जम्मू बंद कर देगा।

प्रदर्शन का नेतृत्व डोगरा फ्रंट शिवसेना के प्रधान अशोक गुप्ता ने किया और उनका कहना था कि निगम की टीमें कभी दुकानों व व्यापारिक संस्थानों को तोड़ने व सीज करने पहुंच जाती हैं तो कभी दुकानों के बाहर पीली लकीर खींच रही है। कोविड के चलते पहले ही व्यापार को काफी नुकसान पहुंच चुका है। अभी भी व्यापार पटरी पर नहीं लौटा है लेकिन निगम अब भी दुकानदारों को काम नहीं करने दे रहा है।

अशोक गुप्ता ने इस दौरान नानक नगर में बिना अनुमति के दुकान तोड़ने वाले निगम के अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग भी की। गुप्ता का कहना था कि निगम के अधिकारी खुद को कानून से भी ऊपर मानने लगे हैं। वे न तो नियम देख रहे हैं और न ही कोर्ट के निर्देश। वे कभी भी बाजारों में आकर कहीं भी पीला पंजा चला देते हैं जिसे अब जम्मू की जनता बर्दाशत नहीं करेगी। उनका कहना था कि निगम ने शहर में पांच सौ से ज्यादा को तोड़ने की सूची तैयार की है।हम निगम को चेतावनी देते हैं कि अगर एक भी दुकान को नुकसान पहुंचाया गया तो ठीक नहीं होगा। उन्होंने उपराज्यपाल से भी अपील कि वे निगम को ऐसी कार्रवाई करने से रोंके नहीं तो लोग इसके विरोध में सड़कों पर आ जाएंगे जिससे स्थिति खराब हो सकती है। 

Edited By: Vikas Abrol