Move to Jagran APP

बेखौफ जम्मू-कश्मीर में आएं पर्यटक, पर्यटन विभाग की निदेशक ने सैलानियों को भेजा निमंत्रण

टूरिज्म फेडरेशन ऑफ जम्मू के चेयरमैन राजेश गुप्ता ने कहा कि इस बार का यह इंडिया ट्रेवल मार्ट केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने पर केंद्रित है।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 11:21 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 11:21 AM (IST)
बेखौफ जम्मू-कश्मीर में आएं पर्यटक, पर्यटन विभाग की निदेशक ने सैलानियों को भेजा निमंत्रण
बेखौफ जम्मू-कश्मीर में आएं पर्यटक, पर्यटन विभाग की निदेशक ने सैलानियों को भेजा निमंत्रण

जम्मू, जागरण संवाददाता। जम्मू-कश्मीर आज भी पर्यटकों के लिए उतना सुरक्षित है, जितना 1970 या 1980 में था। पर्यटन विभाग जम्मू की निदेशक दीपिका शर्मा ने आश्वस्त करते हुए देश-विदेश के सैलानियों को जम्मू-कश्मीर आने का निमंत्रण दिया। शर्मा शुक्रवार को जम्मू में शुरू हुए तीन दिवसीय इंडिया ट्रेवल मार्ट में देशभर से आए टूर-ट्रेवल एजेंटों को संबोधित कर रही थीं। निदेशक ने कहा कि यहां प्राकृतिक सौंदर्य के बीच मनोरंजन, सांस्कृतिक, चुनौतीपूर्ण खेलों व धार्मिक पर्यटन की अपार संभावनाएं हैं। पर्यटकों की सुरक्षा विभाग की सर्वप्रथम प्राथमिकता है।

loksabha election banner

होटल रमाडा में मार्ट का उद्घाटन करने के पश्चात निदेशक दीपिका शर्मा ने कहा कि विभाग इस मार्ट के माध्यम से देश-विदेश तक यह संदेश पहुंचाना चाहता है कि जम्मू-कश्मीर पर्यटकों के लिए सुरक्षित है। विंडहॉम जम्मू सिटी सेंटर की ओर से पर्यटन विभाग के सहयोग से आयोजित मार्ट के उद्घाटन अवसर पर विभाग के ज्वाइंट डायरेक्टर शौकत महमूद मलिक, पत्नीटाप डेवलपमेंट अथॉरिटी के सीईओ परान सिंह, डिप्टी डायरेक्टर अनसुइया जम्वाल व रियाज अहमद, जम्मू तवी गोल्फ कोर्स सिद्दड़ा के सचिव हितेश गुप्ता, जेकेटीडीसी की जनरल मैनेजर विनाक्षी कौल तथा टूरिज्म फेडरेशन ऑफ जम्मू के चेयरमैन राजेश गुप्ता मौजूद रहे। टूरिज्म फेडरेशन ऑफ जम्मू के चेयरमैन राजेश गुप्ता ने कहा कि इस बार का यह इंडिया ट्रेवल मार्ट केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर में पर्यटन को बढ़ावा देने पर केंद्रित है।

मार्ट में पर्यटन विभाग जम्मू के अलावा नागपुर, अहमदाबाद, दिल्ली, सूरत, नासिक, पुणे, पंजाब, हरियाणा, मुंबई व कई अन्य राज्यों के स्टाल लगाए गए हैं। इंडिया ट्रेवल मार्ट के मैनेजिंग डायरेक्टर अजय गुप्ता ने कहा कि आजकल के तनावपूर्ण जीवनशैली में हर कोई साल में कम से कम एक बार परिवार संग छुट्टियां मनाना चाहता है। इसके लिए वह अनुकूल जगह की तलाश करता है। ऐसे लोगों की जरूरतों को ध्यान में रखकर ही इस सालाना ट्रेवल मार्ट का आयोजन किया जाता है। पैकेज में कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी से लेकर केरल तक और अंतरराष्ट्रीय टूर पैकेज शामिल हैं। गुप्ता ने बताया कि मार्ट में बच्चों के लिए पेंटिंग व क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया है। कुछ टूर-ट्रेवल एजेंसियां पैकेज पर विशेष छूट भी दे रही है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.