श्रीनगर, राज्य ब्यूरो। राज्य पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) दिलबाग सिंह ने कहा कि किश्तवाड़ को आतंकवाद मुक्त बनाने और लोगों में सुरक्षा व विश्वास की भावना पैदा करने के लिए आतंकियों के खिलाफ विशेषकर उच्च पर्वतीय इलाकों में प्रो-एक्टिव अभियान चलाया जाए। हाल ही में आतंकियों के साथ हुई मुठभेड़ों के दौरान पता चलता है कि कुछ आतंकी घुसपैठ करने में कामयाब रहे हैं।

डीजीपी दिलबाग सिंह, जम्मू रेंज के पुलिस आइजी मुकेश सिंह के साथ किश्तवाड़ के दौरे पर थे। डीआइजी डोडा किश्तवाड़ रेंज बीएस टूटी और सेना की 9 सेक्टर आरआर के ब्रिगेडियर विक्रम भान, जिला उपायुक्त अंग्रेज सिंह राना, एसएसपी किश्तवाड़ हरमीत सिंह और कमांडेंट 52वीं वाहिनी सीआरपीएफ संजय हाजरा व अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारियों ने महानिदेशक की अध्यक्षता में हुई बैठक में शामिल थे।

संबंधित अधिकारियों ने अपने अपने कार्याधिकार क्षेत्र की गतिविधियों के बारे में डीजीपी को जानकारी दी और कानून व्यवस्था बनाए रखने, लोगों को आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने और आतंकियों के मंसूबों को नाकाम बनाने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया। डीजीपी ने कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस व अन्य सुरक्षा एजेंसियों की सराहना की और कहा कि सभी सुरक्षा एजेंसियों के साथ समन्वय के कारण ही आतंकियों के खिलाफ सफलताएं प्राप्त हो रही हैं। उन्होंने बाद में पुलिस, एसएसबी, आरएएफ और आइटीबीपी अधिकारियों व जवानों के एक संयुक्त दरबार को भी संबोधित किया और उन्होंने किश्तवाड़ में आतंकियों व उनके समर्थकों के खिलाफ प्रभावी अभियान चला कर क्षेत्र को आतंकवाद मुक्त बनाने को भी कहा।

आतंकियों ने की है घुसपैठ

डीजीपी ने कहा कि पड़ोसी ही हमारा दुश्मन है। हमें उसके हर नापाक इरादे को नाकाम बनाना है। पाक की तरफ से आतंकियों की घुसपैठ की खबरें हैं। हाल ही में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच जो मुठभेड़ें हुई हैं, वह भी घुसपैठ की पुष्टि करती हैं। उन्होंने आतंकियों पर दबाव बनाने पर जोर देते हुए कहा कि सभी अधिकारी व जवान क्षेत्र में कानून व्यवस्था व सुरक्षा का माहौल बनाए रखने के लिए सजग रहना चाहिए।

सामुदायिक प्रतिनिधिमंडलों से मिले

डीजीपी ने किश्तवाड़ में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात करते हुए उनके द्वारा उठाए गए मुद्दों को जल्द हल करने का यकीन दिलाया। उन्होंने किश्तवाड़ में सांप्रदायिक सौहार्द बनाए रखने के लिए दोनों समुदायों के सहयोग पर आभार जताया। डीजीपी ने किश्तवाड़ में राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल के जवानों व अधिकारियों की समस्याओं का जायजा लेने के लिए उनके शिविर का भी दौरा किया।

Posted By: Rahul Sharma

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस