Move to Jagran APP

कप्तान परवेज की नाबाद शतकीय पारी भी जम्मू-कश्मीर को हार से नहीं बचा पाई

जम्मू-कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल की नाबाद 110 रन की पारी भी टीम को मेजबान राजस्थान के हाथों 75 रन की पारी से बचा नहीं पाई।

By Rahul SharmaEdited By: Published: Sun, 04 Nov 2018 06:02 PM (IST)Updated: Sun, 04 Nov 2018 06:02 PM (IST)
कप्तान परवेज की नाबाद शतकीय पारी भी जम्मू-कश्मीर को हार से नहीं बचा पाई
कप्तान परवेज की नाबाद शतकीय पारी भी जम्मू-कश्मीर को हार से नहीं बचा पाई

जम्मू, जागरण संवाददाता :  जम्मू-कश्मीर के कप्तान परवेज रसूल की नाबाद 110 रन की पारी भी टीम को मेजबान राजस्थान के हाथों 75 रन की पारी से बचा नहीं पाई। जयपुर के स्वाई मान सिंह स्टेडियम में जारी चार दिवसीय रणजी ट्रॉफी ईलीट ग्रुप सी के पहले मुकाबले में जम्मू-कश्मीर अपने पहले मुकाबले में हार के साथ अंक तालिका में खाता खोलने में नाकयाब रही जबकि राजस्थान की टीम ने जीत के साथ छह अंक हासिल किए।

loksabha election banner

जम्मू-कश्मीर की टीम ने रविवार को अंतिम दिन 12 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 34 रन से आगे पारी की शुरूआत की और जीत के लिए रखे गए निर्धारित 395 रन का पीछा करते हुए 97.4 ओवर में 319 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। अहमद बांडे ने 122 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 62 रन बनाए। शुभम खजूरिया ने भी 72 गेंदों में 48 रन बनाए। टीम की ओर से कप्तान परवेज रसूल ने सूझबूझ भरी पारी खेलते हुए 151 गेंदों का सामना करते हुए 12 चौकों की मदद से नाबाद 110 रन बनाकर अंत तक क्रीज पर डटे रहे। इरफान पठान 35 और फैजल रशीद ने 28 रन बनाए। मुहम्मद मुद्दसर और रोहित शर्मा बिना कोई खाता खोले पवेलियन लौटा दिए गए।

राजस्थान की ओर से राहुल चाहर और नत्थु सिंह ने चार-चार विकेट चटकाए जबकि तम उल हक भी दो विकेट हासिल करने में कामयाब रहे।

गौरतलब है कि इससे पहले जम्मू-कश्मीर की टीम के कप्तान परवेज रसूल ने टॉस जीतकर मेजबान राजस्थान की टीम को पहले बल्लेबाजी करने का मौका दिया था। राजस्थान ने पहली पारी में 109.4 ओवर में अपने सभी विकेट गंवाकर 379 रन बनाए थे। जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम पहली पारी में 71.1 ओवर में 204 रन ही बना पाई थी। राजस्थान की टीम पहली पारी में 175 रन की बढ़त हासिल करने में कामयाब रही थी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.